जीतनराम मांझी ने एनडीए को दी सलाह, उपचुनाव परिणाम से सीख लेने की जरूरत

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 04:41 PM (IST)

सहरसाः बिहार में राजग से हाल ही में राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन में शामिल हुए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि राज्य में तीन सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम से राजग को सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में दलित और महादलित मतदाताओं के महागठबंधन की ओर आकर्षित होने की बदौलत ही अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी की जीत हुई है। 

चुनाव आयोग के इशारे पर भाजपा ने जीती भभुआ की सीट 
पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग के साथ राजग के सांठगांठ के कारण ही भभुआ विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार को जीत मिल पाई है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दिन 11 मार्च को ईवीएम मशीन के वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के खराब होने से भभुआ में 27 मतदान केंद्रों पर मतदान नहीं हो सका था। इसके बाद पुनर्मतदान के दिन भी दो बूथों पर ईवीएम खराब हो गए थे। इससे यह स्पष्ट होता है कि चुनाव आयोग के इशारे पर ही भाजपा ने यह सीट जीती है।

शराबबंदी के नाम पर नहीं होना चाहिए कानून का गलत इस्तेमाल 
मांझी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाया जाएगा ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में राजग को सीख मिल सके। हम अध्यक्ष ने कहा कि वह बिहार में शराबबंदी के पक्ष में थे और आज भी हैं लेकिन इसके नाम पर कानून का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बिहार में एक लाख 36 हजार लोग शराब का कारोबार करते और पीने के कारण जेल में बंद हैं जिनमें से अधिकांश गरीब और अनुसूचित जाति के हैं। उन्होंने इससे पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा था कि इस तरह का कानून नहीं लाएं और जब वह राजग में थे उस समय भी नीतीश कुमार से इस संबंध में अनुरोध किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News