जदयू प्रवक्ता का बयान, कहा- बिहार को विशेष दर्जा दिलाने का संघर्ष जारी रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 02:55 PM (IST)

पटनाः आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राजग से अलग होने पर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोल रही है। इन हमलों पर पलटवार करते हुए जदयू ने कहा कि प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से ही पार्टी ने इसको लेकर संघर्ष किया है और आगे भी इस मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी साल 2005 में राज्य की सत्ता में आने के बाद से ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करती रही है और आगे भी करती रहेगी। यह उन लोगों के लिए नई मांग हो सकती है, जिन्हें अब इसमें राजनीति फायदा नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भी जेल से ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की याद आ रही है। लालू को  बताना चाहिए कि उनकी पार्टी ने इसके लिए अब तक क्या किया है।

नीरज कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि राजद जब केंद्र और राज्य की सत्ता में थी, तब तो वह अपनी संपत्ति बनाने में लगे रहे और जब दोनों जगहों से लोगों ने उनसे सत्ता छीनकर जेल पहुंचा दिया तब उन्हें बिहार की भलाई याद आ रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में सत्ता में आते ही साल 2005 में तत्कालीन प्रधानमंत्री को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मुद्दे को लेकर ज्ञापन भेजा था। इसे लेकर बिहार विधानसभा से सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास करवाया गया। राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने 17 मार्च 2013 को दिल्ली के रामलीला मैदान में अधिकार रैली की तथा बिहार के एक करोड़ 25 लाख लोगों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन पत्र केंद्र सरकार को सौंपा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News