थाईलैंड यात्रा छिपाने के लिए मुंबई की छात्रा ने पासपोर्ट के पन्ने फाड़े, एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 03:03 PM (IST)

मुंबई: मुंबई एयरपोर्ट पर 25 वर्षीय फैशन मर्चेंडाइजिंग की छात्रा, SS घटोल, को सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया। इमिग्रेशन अधिकारियों ने पाया कि उसके पासपोर्ट से चार पन्ने गायब थे। घटोल, जो पहले साल की छात्रा है, टूरिस्ट वीजा पर सिंगापुर इंटर्नशिप के लिए जा रही थी, जिसे वर्ली स्थित उसके इंस्टिट्यूट ने स्पॉन्सर किया था।

पुलिस के अनुसार, घटोल ने थाईलैंड की अपनी पिछली यात्रा को छिपाने के लिए अपने पासपोर्ट से पन्ने फाड़ दिए थे। उसने थाईलैंड की यात्रा 11 से 14 फरवरी के बीच की थी और इंस्टिट्यूट से इस बात को छुपाने के लिए बीमारी का बहाना बनाकर परीक्षा से छुट्टी ली थी। असिस्टेंट इमिग्रेशन ऑफिसर सुजीत पाटिल ने बताया कि घटोल को डर था कि सिंगापुर इंटर्नशिप के लिए पासपोर्ट जमा करने पर उसका झूठ पकड़ा जाएगा। घटोल पर धोखाधड़ी और पासपोर्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई एयरपोर्ट पर भारतीय पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार
इसी दौरान, मुंबई एयरपोर्ट पर 26 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक सुब्रमण्यम मल्लिक को भी गिरफ्तार किया गया। मल्लिक भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल करके टोरंटो के लिए उड़ान भरने वाला था। मल्लिक 2009 में 11 वर्ष की आयु में भारत आया था और पश्चिम बंगाल में रह रहा था। उसने यहां से बीबीए की डिग्री प्राप्त की। 2021 में, उसने अवैध रूप से भारतीय पासपोर्ट हासिल किया और उसका उपयोग करके कनाडा का स्टूडेंट वीजा प्राप्त किया। इमिग्रेशन अधिकारियों को मल्लिक पर तब शक हुआ जब उन्होंने देखा कि उसने भारतीय पासपोर्ट का उपयोग करते हुए बांग्लादेश की कई यात्राएं की थीं। पूछताछ के दौरान, मल्लिक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है और 2009 में भारत आया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News