कश्‍मीर: बारिश रुकने से झेलम का जलस्तर घटा,PM बोले- करेंगे हर संभव सहयोग

punjabkesari.in Friday, Apr 07, 2017 - 12:07 PM (IST)

श्रीनगर/नई दिल्ली: बाढ़ और बारिश से बेहाल जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पल-पल नजर रखे हुए हैं। पीएम ने जम्मू-कश्मीर की मुयमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और बाढ़ की स्थिति से निबटने के लिए हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। वहीं खबर है कि बारिश हल्की होने से कश्मीर में बाढ़ की चिंता कम हुई है। झेलम और इसकी सहायक नदियों में जल स्तर भी कम हो रहा है।

बता दें कि कश्मीर में 13 साल बाद अप्रैल के महीने में बर्फबारी और बारिश दोनों हो रही है, वो भी इतनी कि जगह-जगह एवलान्च और लैंडस्लाइड हो रहे हैं। इसमें 4 लोगों की मौत की खबर है। राजधानी श्रीनगर के अहम इलाकों में पानी भर गया है। लोगों की मदद के लिए सेना को लगाना पड़ा है। उधर, बटालिक सेक्टर में आए एवलान्च में सेना के 5 जवान फंस गए। 2 को निकाल लिया गया। जबकि गंभीर रूप से घायल होने के चलते 2 जवानों की मौत हो गई। एक जवान अभी लापता है।

घाटी में इससे पहले 2004 में मई के महीने में बर्फबारी हुई थी। महबूबा मुफ्ती ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, सीएम ने संभागीय प्रशासन से कहा है कि वे मौसम खराब होने से उत्पन्न किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News