लोकसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को लगाई फटकार, पद की मर्यादा को समझने की नसीहत दी

11/22/2019 11:52:44 PM

नेशनल डेस्कः लोकसभा में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो स्पीकर की नाराजगी का शिकार हो गए। दरअसल, स्पीकर ओम बिरला ने बाबुल सुप्रियो की टीका टिप्पणियों पर नाराजगी जताते हुए उन्हें मंत्री वपद की मर्यादा समझने की नसीहत दी। स्पीकर ने उन्हें दो बार फटकार लगाई। सुप्रियो हंगामे के बीच बार-बार टोकाटाकी कर रहे थे।

पश्चिम बंगाल की भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने भूख हड़ताल के दौरान संविदा शिक्षक की मौत का मामला उठाया। राज्य सरकार वहां शिक्षकों के साथ अत्याचार कर रही है। राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। शिक्षकों के खिलाफ बल प्रयोग किया जा रहा है।

टीएमसी सांसदों ने इसका तीखा विरोध किया। इस दौरान सुप्रियो ने कई बार अपनी सीट पर खड़े हो कर टिप्पणी की। जिसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला सुप्रियो पर नाराज हो गए। उन्होंने कहा, आप मंत्रि पद की मर्यादा समझिये, अब आप अपनी सीट से खड़े नहीं होंगे।

प्रश्नकाल के दौरान टीएमसी सांसद सौगत राय ने सीएसआईआर में लालफीताशाही का आरोप लगाया। इस पर मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लंबा चौड़ा जवाब दिया। जवाब के दौरान राय ने मंत्री को कई बार टोका। इस पर स्पीकर ने मंत्री से कहा, चाहे आप एक घंटा बोल लो मगर दादा (सौगत) को संतुष्ट नहीं कर सकते।


Yaspal

Related News