ये हैं देश के सबसे स्मार्ट IPS ऑफिसर, फिटनेस के आगे बॉलीवुड स्टार्स भी 'फेल'

Thursday, Aug 01, 2019 - 12:15 PM (IST)

नई दिल्ली: सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और कई एक्टर्स पुलिस की वर्दी में खूब पसंद किए जाते हैं, लेकिन मगर असल जिंदगी में उज्जैन के एक आईपीएस अधिकारी अपने फिट शरीर और दमदार पर्सनालिटी के कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वे कई युवाओं के लिए फिटनेस आइकॉन बनकर उभरे हैं।  इस आइपीएस अधिकारी को देख यही लगता है कि इसने अपनी फिजिक बनाने दिन रात एक किया है। यूं ही नहीं द फिटेस्ट आइपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया बन गए। इस ऑफिसर का नाम सचिन अतुलकर है। इन्होंने स्पोट्र्स में भी कई मेडल्स हासिल किए हैं। अपनी फिटनेस से ये ऑफिसर यूथ आइकॉन बन गए हैं। 

 

सोशल मीडिया पर लाखों में हैं फॉलोअर 
सचिन कुमार अतुलकर की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। सिर्फ इंस्टाग्राम पर उनका वेरिफाइड अकाउंट है, जिस पर वह अपनी शानदार तस्वीरें पोस्ट करते हैं। इंस्टाग्राम पर दो लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं।



ऐसे बनी एसपी की फैन
जानकारी के अनुसार उक्त महिला सोशल मीडिया के माध्यम से एसपी के बारे में लगातार पढ़ती रहती थी, तभी से उनकी फैन हो गई। इससे पहले भी वह उज्जैन एसपी से मिलने आ चुकी है, लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई।

 

फिटनेस के मामले में स्टार भी फेल
फिटनेस के मामले में सचिन के आगे बॉलीवुड स्टार भी फेल हैं। ये प्रदेश के इकलौते बॉडी बिल्डर अफसर के रूप में जाने जाते हैं। पुलिस डिपार्टमेंट के अफसर-कर्मचारियों के भी ये आइकॉन हैं।



सचिन के बारे में अहम जानकारी
सचिन भोपाल में जन्में हैं। उनके पिता भारतीय वन सेवा से रिटायर हैं और भाई मिलिट्री में हैं। सचिन नेशनल लेवल के क्रिकेट प्लेयर भी रह चुके हैं। साल 1999 में उन्होंने नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेला था और उसमें गोल्ड मेडल जीता था।



बता दें कि सचिन अतुलकर 2007 बैच के पास आउट हैं। वे सागर से स्थानांतरित होकर एसपी के रूप में शहर आए। सचिन केवल 22 साल की उम्र में IPS बन गए थे।

Anil dev

Advertising