21 जुलाई को ED के सामने पेश होंगी सोनिया गांधी, डीके शिवकुमार बोले- कांग्रेस देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 06:37 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 21 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किये जाने के विरोध में पार्टी की कर्नाटक इकाई उस दिन प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया है। पार्टी (कांग्रेस) ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक उत्पीड़न कर रही है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पार्टी के नेतृत्व और विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बनाने के लिए देश में जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा, “सोनिया गांधी ने कानून का सम्मान करने और (ईडी के समक्ष) पेश होने की अपनी इच्छा जताई है। उन्हें ऐसे समय पेश होने को कहा गया है जब संसद का सत्र चल रहा होगा। ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिन तक पूछताछ की लेकिन वे लोग कोई साक्ष्य नहीं दे सके और बार-बार एक ही चीज के बारे में उनसे पूछते रहें।”

शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने 21 जुलाई को देशभर में विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। बेंगलुरु में भी व्यापक स्तर पर प्रदर्शन होगा और सभी नेता, विधायक और कार्यकर्ताओं को अनिवार्य रूप से इसमें शामिल होना है। फ्रीडम पार्क से राजभवन तक विरोध प्रदर्शन होगा।” कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि 22 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर भी इसी प्रकार के प्रदर्शन होंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों में जिला स्तरीय नेता भी प्रदर्शन में शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News