प्याज ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, अब रेस्तरां में नहीं परोसा जाएगा Onion dosa

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अगर आप भी डोसा खाने का शौक रखते हैं तो य​ह खबर आपके लिए जरूरी है। अब रेस्तरां में आप अनियन दोसे का आनंद नहीं उठा पाएंगे क्योंकि प्याज की कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के चलते इसको परोसना बंद कर दिया गया। फिलहाल बैंगलोर के रेस्तरां में ही अनियन दोसे की ब्रिकी पर रोक लगी है अगर हालात ऐसे रहे तो जल्द बाकी जगहों में भी लोग इसका आनंद नहीं उठा पाएंगे। 

PunjabKesari
बैंगलोर होटल्स एसोसिएशन वी कामत ने बताया कि प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण इसका उपयोग कम कर दिया  गया है। उन्होंने कहा कि शहर के कई होटलों में सभी किस्म के दोसे उपलब्ध है लेकिन उपभोक्ताओं को अनियन दोसा नहीं परोसा जा रहा है। इसी तरह, ठेेले पर भेल पूरी, पानीपुरी बेचनेवालों ने भी प्याज का उपयोग नियंत्रित कर दिया या फिर बंद कर दिया है।
PunjabKesari

दरससल बेंगलूरु ही नहीं राज्य के अन्य सभी शहरों में प्याज की कीमत करीब 100  रुपए के भाव को छू रही है। वहीं बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि इससे केवल दलाल चांदी काट रहे हैं। पहले प्याज के गिरते खरीदी मूल्य ने किसानों को रुलाया था और अब प्याज उपभोक्ताओं को रुला रहा है। मूल्य वृद्धि का किसानों को कोई लाभ नहीं हो रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News