कुछ लोगों के पैदा होते ही तय हो जाते थे भारत रत्न: मोदी

punjabkesari.in Saturday, Feb 09, 2019 - 02:49 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने में अभी करीब एक महीने का वक्त बाकी है लेकिन भाजपा ने अभी से अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी में सभाएं की। शनिवार 9 फरवरी को प्रधानमंत्री उत्तर पूर्व के तीन राज्यों (असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा)नरेंद्र मोदी का तीन राज्यों में दौरे पर हैं।

PunjabKesariप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईटानगर के समीप होल्लोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए शनिवार को आधारशिला रखी और तेजू में एक उन्नत एवं पुन:संयोजित (रेट्रोफिटेड) हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। आईजी पार्क में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह शायद पहली बार है कि राज्य में किसी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जा रहा है जबकि उसी दिन दूसरे हवाई अड्डे की आधारशिला रखीं जा रही है।

PunjabKesariलोहित जिले में रिमोट के जरिए तेजू हवाई अड्डे का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह हवाई अड्डा गुवाहाटी, जोरहाट और होल्लोंगी को जोड़ेगा। उन्होंने बताया कि 125 करोड़ रुपए की लागत से बने तेजू हवाई अड्डे का संचालन शुरू होने से क्षेत्र के फल एवं फूल कुछ ही घंटों में देश के किसी भी बाजार में पहुंच सकते हैं।

PunjabKesariअसम में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'BC और AD यानि बिफोर कांग्रेस और आफ्टर डायनेस्टी का ही गौरवगान करने वालों से मैं आज यहां से पूछना चाहता हूं कि आखिर आपने भारत के सच्चे रत्नों को न पहचानने का कुटिल खेल दशकों तक क्यों खेला। आखिर ऐसा क्यों रहा कि कुछ लोगों के लिए जन्म लेते ही उनके लिए भारत रत्न तय हो जाता था और देश के मान-सम्मान के लिए जिन्होंने जीवन लगा दिया उनको सम्मानित करने के लिए दशक लग जाते थे? आज मुझे गर्व है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय ही असम के दो सपूतों, गोपीनाथ बोरदोलोई और भुपेन हजारिका को भारत रत्न देने का काम किया गया है।

PunjabKesariअरुणाचल के ईटानगर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला। कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी। स्वास्थ्य सेवाओं की सेहत बेहतर होगी और अरुणाचल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा। अरुणाचल प्रदेश उगते सूरज की भूमि है। यह देश का विश्वास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News