एक बार फिर देवदूत बने भारतीय सेना के जवान, 15km पैदल चलकर बर्फ में फंसे 16 नागरिकों की बचाई जान

punjabkesari.in Friday, Apr 22, 2022 - 08:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना के जवान एक बार फिर लोगों के लिए देवदूत बनकर आए। जवानों ने भारी बर्फबारी में फंसे 16 लोगों को बचाया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के सिंथान दर्रे में काफी बर्फबारी हुई थी जिसके कारण वहां 16 लोग फंस गए थे। जब लोगों के फंसे होने की खबर मिली तो सेना के जवान वहां पहुंचे और उनकी जान बचाई। बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को वहां तक पहुंचने के लिए काफी मुशक्कत करनी पड़ी थी। जवान अत्यधिक तापमान और कई बाधाओं का सामना करते हुए उस जगह पर पहुंचे और लोगों की जान बचाई। जवानों के साहस और मेहनत की तारीफ हो रही है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि सेना को इलाके में 16 लोगों के फंसे होने की खबर दोपहर को तीन बजे मिली थी, जिसके इसकी तैयारी कर मौके पर पहुंचा गया और नागिरकों की जान बचाई गई। इस बचाव कार्य के पूरा होना के बाद नागिरकों को दवा और खाने की चीजें दी गई है। इस पूरे मामले पर बोलते हुए सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद ने कहा कि इसके बाद सिंथान मैदान से भारतीय सेना के जवानों का एक बचाव दल नागरिकों को बचाने के लिए रवाना हुआ।

 

लगातार बर्फबारी और दृश्यता बेहद कम होने की स्थिति में टीम ने एनएच 244 पर पैदल चलकर लगभग 15 किलोमीटर तक की दूरी तय की और सिंथान दर्रे के पास नागरिकों तक पहुंची।‘‘ उन्होंने यह भी कहा कि जवानों की त्वरित कार्रवाई ने कीमती जानें बचाई है। पीआरओ डिफेंस जम्मू ने तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, “खराब मौसम की स्थिति में, भारतीय सेना के जवानों ने लगातार बर्फबारी और शून्य दृश्यता के दौरान 15 किलोमीटर की दूरी तय की और किश्तवाड़ जिले के सिंथन दर्रे से भारी बर्फबारी के बीच फंसे 16 नागरिकों को सफलतापूर्वक बचाया।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News