कारगिल में हिमस्खलन की चपेट में आई सेना की चौकी, एक जवान शहीद, तीन घायल

2020-01-17T12:10:04.967

जम्मू: लद्दाख के कारगिल जिले के द्रास इलाके में सेना की एक चौकी पर हिमस्खलन होने से एक सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि मुश्कोह घाटी में सेना की चौकी पर हिमस्खलन होने से चार सैनिक बर्फ में दब गए। उन्होंने बताया कि एक सैनिक की मौत हो गई, जबकि तीन घायलों को बचा लिया गया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले कश्मीर में बर्फीले तूफान से 6 जवानों सहित 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं कुपवाड़ा के माछिल सैक्टर में हिमस्खलन में 5 जवान शहीद हो गए थे जबकि एक जवान को सुरक्षित निकाल लिया गया था। इसके अलावा नौगाम सैक्टर में हुए हिमस्खलन की चपेट में आने से बी.एस.एफ. के एक जवान की मौत हो गई थी। माछिल सैक्टर में सेना की कई चौकियां हिमस्खलन की चपेट में आ गई थी।

PunjabKesari

वहीं केंद्र शाषित प्रदेश लद्दाख में ‘चादर ट्रेक' के दौरान फंसे 107 लोगों को बचाने में मदद की, बचाए गए लोगो में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। भारतीय वायु सेना (IAF) ने लद्दाख के नवगठित नागरिक प्रशासन, सेना की इकाइयों और स्थानीय आपदा राहत टीमों के साथ किए गए बचाव अभियान के बारे में ट्वीट किया। भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने गुरुवार को दोपहर फंसे अन्य ट्रेकर्स के साथ 9 विदेशी नागरिकों (02फ्रांसीसी और 07 चीनी) को सफलतापूर्वक हवाईमार्ग से निकाला गया।

PunjabKesari

भारतीय वायु सेना ने अपने बयान में कहा कि इसके हेलीकॉप्टरों ने पिछले दो दिनों में 107 लोगों बचाया है। बयान में कहा गया कि भारतीय वायुसेना बचाव अभियान तब तक जारी रखेगा जब तक कि सभी फंसे हुए ट्रेकर्स, गाइड और पोर्टर्स को सुरक्षित बाहर नहीं निकाल दिया जाता।

 


Author

rajesh kumar

Related News