मिट्टी घोटाला: लालू परिवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2017 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार में हुए कथित मिट्टी घोटाले के मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित उनके पूरे परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार ने वन एवं पर्यावरण विभाग से पूरी टेंडर प्रक्रिया और इसके आवंटन के बारे में तत्काल जानकारी मांगी है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू के परिवार पर मिट्टी घोटाला करने का आरोप लगाया था। उनका आरोप था कि संजय गांधी जैविक उद्यान में जो मिट्टी भरायी हो रही है, वह आरजेडी सुप्रीमो के परिवार के बन रहे मॉल से निकाल कर लाया जा रहा है।


बिहार में बनाया जा रहा सबसे बड़ा मॉल
आरोपों के मुताबिक राजधानी पटना में बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है। इस मॉल की मालिक डिलाइट मार्कीटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड है। इस कंपनी में आरजेडी अध्यक्ष के लालू प्रसाद के बड़े बेटे एवं राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेजप्रताप यादव, छोटे बेटे एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी पुत्री चंदा यादव डायरेक्टर हैं। आरोप है कि बिहार के सबसे बड़े मॉल की मिट्टी को पर्यावरण एवं वन विभाग ने बिना टेंडर निकाले 90 लाख रुपए में खरीद लिया। मोदी के मुताबिक मिट्टी घोटाले का पूरा फायदा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार को मिला।

पूरे मामले के तार लालू से
भाजपा नेता मोदी के मुताबिक यह वही कंपनी है जिसको लेकर बिहार के वर्तमान जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने वर्ष 2008 में आरोप लगाया था कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के रांची और पुरी के 2 होटलों को गलत तरीके से होटल सुजाता के हर्ष कोचर को बेच दिया। इस पूरे मामले में तार कहीं न कहीं लालू प्रसाद यादव से भी जुड़ जाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News