जहरीले कोबरा के काटने से सपेरे की मौत, रेस्क्यू के दौरान सांप ने काटा (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 07:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक दुखद घटना घटी है जिसमें एक सर्पमित्र (सपेरे) की कोबरा सांप के काटने से मौत हो गई। यह घटना सोमवार, 5 अगस्त की रात 10 बजे के आसपास की है। सपेरा सुनील सांप को घर से बाहर निकालने के लिए पहुंचे थे। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें शख्स को सांप काटता हुआ दिख रहा है। 

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि, सुनील ने सांप की मुंडी को पकड़ने के लिए स्टिक का उपयोग किया और सांप ने उनके हाथ पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद, सुनील की हालत तेजी से बिगड़ी और उन्हें इलाज के लिए समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। बरसात के मौसम में सांपों के घरों से बाहर निकलने की घटनाएं बढ़ जाती हैं क्योंकि उनके बिल पानी से भर जाते हैं और वे सुरक्षित जगह की तलाश में निकलते हैं। वे कई बार घरों में घुस जाते हैं और नमी और अंधेरे में छुप जाते हैं।


सांप के रेस्क्यू के दौरान अत्यंत सावधानी बरतनी चाहिए। यदि किसी को सांप के काटने के बाद तुरंत इलाज नहीं मिल पाता है, तो यह जानलेवा हो सकता है। इसलिए, सांप के काटने की स्थिति में झाड़-फूंक के बजाय तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News