सुषमा स्वराज के लिए स्मृति ईरानी का भावुक पोस्ट, दीदी अपने बगल में मेरे लिए जगह रखिएगा

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 12:46 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा दिग्गज नेता व प्रखर वक्ता सुषमा स्वराज अब इस दुनिया में नहीं हैं। बुधवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके चाहने वाले अपने शब्दों में उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी सुषमा स्वराज के लिए भावुक ब्लॉग लिखा है। स्मृति ने ब्लॉग में लिखा कि कैसे सुषमा स्वराज उनको मजबूत होने और लोगों के सामने आंसू नहीं दिखने की सीख देती थीं। ईरानी ने लिखा 14 फरवरी को पति जुबिन के अलावा वह सिर्फ सुषमा स्वराज को फूल देती थीं। स्मृति ने लिखा कि सुषमा दीदी आप ऊपर भी मेरे लिए जगह रखिएगा। जब अगली बार मैं आपको देखूंगी तो आपसे बहुत सारी चर्चा करूंगी।
PunjabKesari
स्मृति ईरानी ने ब्लॉग में लिखा
स्मृति ने अमेठी में भाजपा कार्यकर्त्ता सुरेंद्र सिंह की हत्या के बाद के हालात का जिक्र करते हुए लिखा कि इस घटना पर मैं बहुत दुखी थी और इस पर सुषमा जी से बात की। उनसे बात करते हुए मैं रो पड़ी और कहा कि उन्होंने मेरी वजह से सुरेंद्र को मार डाला। सुषमा जी चुपचाप काफी देर तक मुझे सुनती रहीं और फिर कहा- लोगों को ये मत देखने दो कि तुम रो रही हो, इससे उन्हें लगेगा कि तुम कमजोर हो। इस पर स्मृति नेे सुषमा स्वराज को कहा कि मैं कदम बाहर निकालूं उससे पहले मुझे इस दर्द से बाहर निकलना है।

PunjabKesari

इस पर उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भी इस दर्द से बाहर निकलना है निकलो, लेकिन कभी किसी के सामने आंसू नहीं दिखना चाहिए। एक महिला सांसद को कभी भी गिरते हुए नहीं दिखना चाहिए। स्मृति ने कहा कि उनकी सीख से ही मैंने दीदी को श्रद्धांजलि दी- उनको श्रद्धांजलि देने के आखिरी वक्त तक आम लोगों के सामने मेरी आंखों से आंसू नहीं आए। स्मृति ने लिखा कि जिंदगी में मुझे आगे भी कई दिक्केत आएंगी लेकिन समझाने के लिए अब आप नहीं होंगी। विदाई दीदी, स्वर्ग आपकी उपस्थिति से और समृद्ध हो गया होगा, आपको सब लोग बहुत मिस करेंगे, देश ही नहीं दुनिया के भी लोग भी आपको मिस करेंगे। दीदी आप ऊपर भी मेरे लिए जगह रखिएगा। जब अगली बार मैं आपको देखूंगी तो आपसे बहुत सारी चर्चा करूंगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News