स्मृति ईरानी ने भी किया ''राष्ट्रपति'' का अपमान, सदन में बार-बार ''द्रौपदी मुर्मू'' चिल्ला रही थीं, अधीर रंजन का पलटवार

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 10:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति के लिए अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल कर विवादों में आए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर उनसे माफी मांग ली है वहीं अब उन्होंने स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखकर केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता स्मृति ईरानी पर पलटावर किया है। 

उन्होंने पत्र में आरोप लगाया है कि स्मृति ईरानी ने भी लोकसभा में राष्ट्रपति का नाम भद्दे ढंग से लिया था, जिस पर कार्रवाई की जाए। चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने सदन में अपने संबोधन के दौरान चिल्लाते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम ले रही थी इस दौरान उन्होंने 'मैडम' या 'श्रीमती' शब्दों को राष्ट्रपति के नाम के साथ इस्तेमाल नहीं किया। यह देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान मुर्मू को नीचा दिखाने जैसा है। 

स्पीकर को लिखे पत्र में चौधरी ने कहा कि मैं यह भी बताना चाहूंगा कि जिस तरह से श्रीमती स्मृति ईरानी सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वह उचित नहीं था। वह माननीय राष्ट्रपति या मैडम या श्रीमती जैसे आदरसूचक शब्दों का इस्तेमाल किए बगैर बार-बार 'द्रौपदी मुर्मू' चिल्ला रही थीं।  इसलिए, मैं मांग करता हूं कि श्रीमती स्मृति ईरानी के उन शब्दों को सदन की कार्यवाही के रिकॉर्ड से निकाल दिया जाए।

 गौरतलब है कि इससे पहले  अदीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति के लिए अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल किया था जिसको लेकर के भारतीय जनता पाटर्ी ने कांग्रेस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा चौधरी से देश की महिलाओं और आदिवासियों से माफी मांगने की मांग की। इसकी वजह से पिछले दो दिन से संसद में जबरदस्त हंगामा हो रहा है और कोई कामकाज नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News