''अगर केंद्र हस्तक्षेप नहीं करेगा तो स्थिति नहीं सुधरेगी'', दिल्ली में जल संकट के बीच आतिशी ने कहा

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में जल संकट के बीच मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार हस्तक्षेप नहीं करेगी तो स्थिति नहीं सुधरेगी और भाजपा को हरियाणा में अपनी सरकार से बात करनी चाहिए और दिल्ली के लिए अधिक पानी लाना चाहिए। आतिशी ने आज दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती का आग्रह किया।

ऐसा लगता है कि कोई साजिश चल रही- आतिशी
एएनआई से बात करते हुए आतिशी ने कहा, "कल साउथ दिल्ली की मुख्य पानी की पाइपलाइन, जो सोनिया विहार से आती है, पूरी साउथ दिल्ली को पानी उपलब्ध कराती है, उस पानी की पाइपलाइन में लीकेज हो गई थी। ऐसा लगता है कि कोई साजिश चल रही है और मैंने इस संबंध में आज पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भी लिखा है।" "मैंने पुलिस कमिश्नर से भी बात की है कि मुख्य जल वितरण लाइनों को पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए।

'अगर केंद्र हस्तक्षेप नहीं करेगा तो स्थिति नहीं सुधरेगी'
आतिशी ने कहा, ''लेकिन यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है, यह गंदी राजनीति का समय नहीं है। आरोप-प्रत्यारोप के लिए पूरी ज़िंदगी पड़ी है। मैं भाजपा से अनुरोध करूंगी कि वह हरियाणा में अपनी सरकार से बात करे और दिल्ली के लिए ज़्यादा पानी दिलवाए। अगर केंद्र सरकार इस स्थिति में हस्तक्षेप नहीं करती है, तो यह नहीं सुधरेगी।"

दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र
आतिशी ने आयुक्त को लिखे पत्र में कहा कि रखरखाव टीम ने लीकेज की समस्या को ठीक करने के लिए छह घंटे तक काम किया, जिससे दक्षिणी दिल्ली में जल संकट और बढ़ गया। दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है, "हमारी रखरखाव टीम ने लगातार छह घंटे काम किया और रिसाव की मरम्मत की, लेकिन इसका मतलब यह हुआ कि हमें छह घंटे तक पानी पंप करना बंद करना पड़ा और इस दौरान 20 एमजीडी पानी पंप नहीं किया जा सका। इसके परिणामस्वरूप, दक्षिण दिल्ली में पानी की 25 प्रतिशत और कमी हो जाएगी।"

भाजपा ने जल संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया
इस बीच, भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद, पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद कमलजीत सेहरावत और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के नजफगढ़ में 'मटका फोड़' विरोध प्रदर्शन किया। सहरावत ने द्वारका में पानी की पाइपलाइन का भी निरीक्षण किया और कहा कि उन्होंने जिन पाइपों का निरीक्षण किया वे टूटी हुई हैं और बहुत सारा पानी बर्बाद हो रहा है, जबकि आप सरकार अन्य राज्य सरकारों को दोष देने में व्यस्त है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News