माल्या और नीरव मोदी को भगाने ​के लिए UPA सरकार जिम्मेदार: सीतारमण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 04:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। वहीं, इस बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि निजी बैंकों के फंसे कर्ज की समस्या के लिए यूपीए सरकार जिम्मेदार है। 
PunjabKesari
बिना जांच-पड़ताल के दिए गए कर्ज
सीतारमण ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या और नीरव मोदी की ओर इशारा करते हुये कहा कि बिना जांच-पड़ताल के कर्ज दिए गए, जिसके परिणामस्वरूप कर्ज लेने वालों ने समय पर भुगतान नहीं किया और देश छोड़कर भाग गए। बैंकों के पास अब ऋण देने के लिए पैसे नहीं हैं। रक्षा मंत्री कॉरपोरेट मामले का मंत्री रहने के साथ वित्त राज्यमंत्री भी रह चुकी हैं। इसके अलावा, वह वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में भी काम कर चुकी हैं। 

PunjabKesari
दिक्कतों का सामना कर रहे बैंक
सीतारमण ने भाजपा के व्यापार प्रकोष्ठ की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार में एक फोन कॉल पर बैंकों द्वारा बड़े-बड़े कर्ज दिए गए। उन्होंने दावा किया कि तबसे लेकर आज तक यह कर्ज लौटाया नहीं गया। बैंकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनके पास नए कारोबारो के लिए कर्ज देने को पैसे नहीं हैं। 

PunjabKesari
फंसे कर्ज के लिए यूपीए सरकार जिम्मेदार
रक्षा मंत्री ने कहा कि इस कारण सार्वजनिक और निजी बैंकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नीति के तहत बैंकों को ऋण देने की अनुमति है, लेकिन बैंक कर्ज देने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है। ऐसा क्यों हुआ? उन्होंने आरोप लगाया कि बिना किसी आकलन और जांच-परख के परिचितों को ऋण बांटे गए। यह सांठ-गांठ वाला पूंजीवाद है, जिसे पिछली संप्रग सरकार के कार्यकाल में अंजाम दिया गया।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News