एयर स्ट्राइक का मकसद केवल आतंकवाद को नष्ट करना: सीतारमण

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 02:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर वायुसेना की कार्रवाई को उचित ठहराया। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी देश के खिलाफ नहीं बल्कि इसका लक्ष्य आतंकवादी समूह थे। 
PunjabKesari

सीतारमण ने सेवानिवृत खुफिया ब्यूरो अधिकारी आर एस कुलकर्णी द्वारा लिखित ‘फैसिट ऑफ टेररिज्म इन इंडिया’ का विमोचन करने के बाद संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने कहा कि हवाई कार्रवाई का मकसद केवल उन ठिकानों का लक्ष्य करना था, जहां आतंकवादियों को प्रशिक्षित करके भारत भेजा जाता था और इस कार्रवाई का पूरे विश्व ने सराहना भी की। 
PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने सरकार की कार्रवाई को लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाये जाने के संबंध में दलील दी कि पाकिस्तानी सेना द्वारा आतंकवादी हमलों को समर्थन दिया जाता रहा है और भारत के खिलाफ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद 1947 के उन दिनों की तरह है, जब देश को आजादी मिली थी। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमलों को लेकर पाकिस्तान साक्ष्य पेश करने के लिए कहता है। जब साक्ष्य उपलब्ध कराये जाते हैं, तो वह दावा करता है कि ये पर्याप्त नहीं हैं। स्पष्टतया उनका इस तरह का रूख बर्दाश्त करने योग्य नहीं है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News