नई संसद के उद्घाटन से पहले खड़ा हुआ बखेड़ा,सिंघू और टिकरी बॉर्डर सील, जानें क्या है मामला

Sunday, May 28, 2023 - 06:25 AM (IST)

नई दिल्‍ली: नई संसद के उद्घाटन से ऐन पहले बखेड़ा खड़ा हो गया है। दिल्ली पुलिस ने सिंघू और टिकरी बॉर्डर को बड़े पत्थरों से सील कर दिया है। यह कदम रविवार को नई संसद पर महिला पंचायत के ऐलान के बाद उठाया गया है। कई राज्‍यों की खाप पंचायतों ने जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के प्रदर्शन को समर्थन करने के लिए कहा है। ये पहलवान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्‍ली के चारों तरफ से लोगों को एंट्री करने की अपील की है। किसानों को गाजियाबाद में सुबह 10 से 11 बजे 'किसान क्रांति द्वार' यूपी गेट पर जुटने के लिए कहा गया है। यही देखते हुए बॉर्डरों को सील किया गया है। नई संसद पर महिला पंचायत करने के ऐलान को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने ओल्‍ड बवाना में कंझावला चौक स्थित एक स्‍कूल में अस्‍थायी जेल बनाने का फैसला किया है। 

इस बीच पुलिस दिल्ली की सीमाओं को सील करने में जुट गई है। देर रात बहादुरगढ़ सीमा पर टिकरी बॉर्डर पर बड़े-बड़े सीमेंट के पत्थर लाए लाए गए। रास्ते को संकरा करके 15 फीट कर दिया गया है। इसे पूरी तरह बंद किया जा सकता है। ताकि किसान आंदोलन की तर्ज पर पहलवानों के समर्थन में जाने वाले किसान न पहुंच सकें।

पानीपत, सिवाह, समालखा, जौरासी, शहर मालपुर गांवों के लोग निजी गाड़ियों में सवार होकर लिंक रोड से दिल्ली की ओर निकले हैं। उधर, पुलिस भी हरियाणा से दिल्ली जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है।

Pardeep

Advertising