सिंगापुर IHH हेल्थकेयर चीफ Dr Noel बोले-सिंगापुर नहीं भारत का नया कोरोना स्ट्रेन, wikipedia पर भी है आर्टिकल

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 02:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सिंगापुर में कोरोना का नया स्ट्रेन केजरीवाल के इस ट्वीट पर बवाल खड़ा हो गया है। केजरीवाल के इस बयान को लेकर अब भारत की काफी किरकिरी हो रही है। सिंगापुर के IHH हेल्थकेयर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर Dr Noel Yeo की तरफ से अब टिप्पणी आई है कि उसके यहां कोरोना वायरस का B.1.617 वैरिएंट जो मिला है वो नया नहीं बल्कि भारत में पहली बार सामने वायरस का ही रूप है। सिंगापुर ने कहा कि कोरोना का यह नया स्ट्रेन बच्चों को निशाना बना रहा है। Dr Noel Yeo ने ट्वीट किया कि B.1.617 वैरिएंट के बारे में wikipedia पर काफी विस्तार में लिखा हुआ है और आप इस आर्टिकल को linkedin पर भी देख सकते हैं।

PunjabKesari

Dr Noel Yeo ने अपने ट्वीट में wikipedia के उस आर्टिकल का स्क्रीन शॉट और linkedin का लिंक भी शेयर किया है। इस आर्टिकल में लिखा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन सबसे पहले भारत के महाराष्ट्र में मिला, वो भी 5 अक्तूबर 2020 को। यह वैरिएंट काफी खतरनाक है। आर्टिकल में लिखा है कि अक्तूबर 2020 में जो वैरिएंट मिला वो B.1.617.1 था और इसके बाद भारत में दूसरी लहर आई तो इसने अपना रूप बदल लिया और फरवरी 2021 में B.1.617.2 हो गया। वहीं मई में 2021 में भारत में जो वैरिएंट मिला वो B.1.617.3 है जो बच्चों के लिए घातक है। wikipedia में लिखे आर्टिल में लिखा है कि ये वैरिएंट कोरोना वायरस के ही रूप हैं जो अलग-अलग ढंग से असर डाल रहे हैं। 

 

क्या है विवाद
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा था कि केंद्र सरकार को सिंगापुर के लिए उड़ानें बंद कर देनी चाहिए क्योंकि वहां पर मिला कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों के लिए खतरनाक है। केजरीवाल के इस ट्वीट पर विवाद खड़ा हो गया है। जहां केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया कि सिंगापुर के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें मार्च 2020 से बंद हैं। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी कहा कि ऐसे गैर-जिम्मेदराना बयान देना ठीक नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News