सिंगापुर में क्रेन से दबकर भारतीय श्रमिक की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 12:30 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सिंगापुर में एक निर्माण स्थल पर क्रेन के दो हिस्सों के बीच दबकर 32 वर्षीय भारतीय श्रमिक की मौत हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना बुधवार पूर्वाह्न करीब 10 बजकर 15 मिनट पर ‘1 मंडाई क्वेरी रोड' पर हुई। श्रम मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार ‘‘ह्वा यांग इंजीनियरिंग कंपनी का भारतीय कर्मचारी मोबाइल क्रेन के चेसिस के नीचे एक टूलबॉक्स से कुछ समान निकाल रहा था, तभी क्रेन मुड़ गई। उसकी छाती क्रेन के दो हिस्सों के बीच दब गई।''

 

प्रवक्ता ने श्रमिक का नाम नहीं बताया और कहा कि उसे क्हू टेक पुआत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। चैनल की खबर में कहा गया है कि यह इस साल सिंगापुर में कार्यस्थल पर हुई मौत का 27वां मामला है। वर्ष 2021 में कार्यस्थल पर कुल 37 लोगों की मौत हुई थी। अकेले अप्रैल में 10 लोगों की मौत हुई थी। प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने पिछले महीने कहा था कि कार्यस्थल पर होने वाली मौतें ''स्वीकार्य नहीं'' हैं।

 

ली ने कहा था कि अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने और अधिक काम व सामाजिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के बीच, ''सुरक्षा मानकों और तरीकों में गिरावट आई है'' और दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ रही है। श्रम मंत्रालय ने पिछले सप्ताह कहा था कि कार्यस्थल में खराब सुरक्षा व्यवस्था वाली कंपनियों को 14 जून से कठोर दंड का सामना करना पड़ेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News