आतंकवादियों से जुड़ी घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं किया जाए: वेंकैया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2016 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों से भोपाल की जेल से फरार आठ सिमी आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना का राजनीतिककरण और संप्रदायीकरण नहीं करने की अपील की है । नायडू ने गोवा में होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव के सिलसिले में आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन से इतर कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण और संप्रदायीकरण नहीं किया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हाल में जब 23 माओवादी मारे गए थे तब किसी भी राजनीतिक दल ने कोई सवाल नहीं किया था लेकिन जेल से भागे सिमी आतंकवादियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना को तूल दिया जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह समझा जाना चाहिए कि आतंकवादी का कोई धर्म या मजहब नहीं होता है। यदि आतंकवादियों को मारे जाने की घटनाओं का राजनीतिकरण किया जाएगा तो इससे उन बाहरी ताकतों को बल मिलेगा, जो देश की एकता और अखंडता को तोडऩा चाहती हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए। विराम की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हमारे जवान जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं।’’  
 

पुलिस द्वारा भोपाल के नजदीक कल सिमी के आठ आतंकवादियों के मारे जाने की परिस्थितियों पर संदेह को लेकर गृह राज्यमंत्री से सवाल पूछा गया था। उच्च सुरक्षा वाले सेन्ट्रल जेल के एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर वहां से बच निकलने के कुछ घंटों के बाद भोपाल के बाहरी इलाके में पुलिस के साथ एक कथित मुठभेड़ में सिमी के आठ सदस्य मारे गए थे। अलसुबह दुस्साहस कर जेल तोड़ कर भागने के बाद पुलिस की कार्रवाई को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। टीवी चैनलों ने कथित तौर पर घटनास्थल से फुटेज दिखाया है जिसमें एक पुलिसकर्मी एक व्यक्ति पर नजदीक से गोली चलाता हुआ नजर आ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News