SIMI आतंकियों की मुठभेड़ में मौत पर लालू ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2016 - 01:49 PM (IST)

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि भोपाल में सिमी आतंकियों की मुठभेड़ पर सवाल उठाए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान लालू ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए उन्होंने इसकी जांच की मांग की है। लालू ने कहा है कि सीमाओं पर हमारे जवान रोज शहीद हो रहे हैं और सरकार फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर रोज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। 

केजरीवाल ने की इस मुठभेड़ की जांच की मांग 
इससे पहले  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रतिबंधित संगठन सिमी के आठ सदस्यों के भोपाल में एक कथित मुठभेड़ में मारे जाने की घटना की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग की है। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘यह बहुत गंभीर है। हम उच्चतम न्यायालय की निगरानी वाली एक जांच की मांग करते हैं।’’  

क्या था मामला
आपको बता दें कि भोपाल केंद्रीय जेल से फरार हुए प्रतिबंधित संगठन स्टुडेंट््स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठों आतंकवादियों को पुलिस ने विशेष आपरेशन में राजधानी के समीप ईंटखेडी गांव के पास मुठभेड में ढेर कर दिया था।  प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार ये आतंकवादी यहां केंद्रीय जेल में जेल विभाग के प्रधान आरक्षक रमाशंकर की हत्या और प्रहरी चंदन को बांधकर तडके फरार हुए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News