इमरान के शपथ समारोह में शामिल होंगे सिद्धू, शिवसेना ने कहा-पहले शहीद मेजर के घर जाओ

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 04:07 PM (IST)

मुंबईः क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए 18 अगस्त इस्लामाबाद में प्रस्तावित उनके शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के कैबिनेट मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है। सिद्धू ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से पाकिस्तान की इजाजत मांगी है। वहीं शिवसेना ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर विरोध किया है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सिद्धू को इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान जाने से पहले सीमा पर शहीद हुए कौस्तुभ राणे के घर जाना चाहिए।
PunjabKesari
राउत ने कहा कि नवजोत शहीद मेजर कौस्तुभ राणे के घर जाकर उनके परिवार से , उनके बच्चे से और उनकी पत्नी से मिलना चाहिए। अगर उन्हें तसल्ली होती है तो फिर वे पाकिस्तान जाकर इमरान से मिलने की सोचे।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने इमरान को भेजा बैट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को गिफ्ट में बैट भेजा है। मोदी ने यह बैट हाई कमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया है। बैट के साथ मोदी ने इमरान खान को शुभकामनाओं का संदेश भी भेजा है। इस बैट में खास बात यह है इसपर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं।
PunjabKesari
उल्लखेनीय है कि सिद्धू ने आमंत्रण प्राप्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि खान ने टेलीफोन पर व्यक्तिगत रूप से उन्हें समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया कि टेलीफोन पर संक्षिप्त बातचीत में खान ने मीडिया में उनकी तारीफ करने के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया। वहीं सिद्धू ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय को आमंत्रण प्राप्त होने के बारे में सूचित कर इस्लामाबाद जाने की इच्छा व्यक्त की है।
PunjabKesari
उन्होंने राज्य के सचिव (कार्मिक) कृपाशंकर सरोज को भी उनकी प्रस्तावित इस्लामाबाद यात्रा को लेकर औपचारिक कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने बताया कि उनकी पूर्व क्रिकेटर कपिल देव से भी बातचीत हुई है और उन्होंने भी आमंत्रण इमरान की ओर से आमंत्रण पत्र प्राप्त होने की बात कही है। हालांकि कपिल देव जाएंगे या नहीं यह स्पष्ट नहीं है दूसरी तरफ सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान जाने पर असमर्थता जताई है। उन्होंने कहा कि वे ऑन ड्यूटी हैं इसलिए नहीं जा पाऊंगा, हालांकि मेरी शुभकामनाएं मेरे दोस्त के साथ हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News