कार के बींचो-बीच घुसी साइड रेलिंग, Delhi में हुआ दिल दहलाने वाला एक्सीडेंट, 1 छात्र की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 12:48 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में राजघाट के समीप गुरुवार तड़के एक तेज रफ्तार कार के एक रेलिंग से टकराने की दुर्घटना में दिल्ली विश्वविद्यालय के 19 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई और उसके चार दोस्त घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस कार में सवार पांच लोग गुरुग्राम के एक पब में जन्मदिन की पार्टी मनाकर घर लौट रहे थे। पांचों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि कार की रफ्तार तेज थी और शांतिवन से गीताकॉलोनी के बीच चालक का वाहन पर से नियंत्रण खो गया और यह हादसा हुआ। पुलिस के मुताबिक, रेलिंग का एक हिस्सा कार में घुस गया। पुलिस उपायुक्त (उत्तर दिल्ली) एम.के.मीणा ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 281 (तेजी से वाहन चलाना) और 125 (ए) (दूसरों की जान को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना) के तहत कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र 19 वर्षीय अश्विनी मिश्रा ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए एक रात के लिए कार किराए पर ली थी। पुलिस के अनुसार मिश्रा, अश्विनी पांडे (19), केशव (20), कृष्णा (18) और उज्ज्वल (19) बुधवार रात गुरुग्राम के ‘जी टाउन' नामक पब में गये थे। मिश्रा, पांडे और केशव पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रहने वाले हैं जबकि कृष्णा साकेत का एवं उज्ज्वल छत्तरपुर का निवासी है। पुलिस का कहना है कि लौटते वक्त मिश्रा कार चला रहा था।

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘गीता कॉलोनी फ्लाईओवर से गुजरने के दौरान अपने मोबाइल फोन पर गाना बदलने के दौरान मिश्रा का ध्यान बंट गया और गाड़ी पर उसका नियंत्रण नहीं रहा। ऐसे में कार रेलिंग से जा टकरायी।'' पुलिस के मुताबिक मिश्रा, पांडे, केशव एवं कृष्णा दिल्ली विश्वविद्यालय के महाविद्यालयों के विद्यार्थी हैं जबकि उज्ज्वल एक निजी महाविद्यालय में पढ़ता है। पुलिस के अनुसार पांचों को दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनमें मिश्रा एवं पांडे की हालत नाजुक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News