'2+1 फार्मूला ' को लेकर सिद्धरमैया ने PM मोदी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने ‘‘2+1 फार्मूला ’’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव जीतने का मोदी का फार्मूला ‘‘ दो रेड्डी + एक येद्दी ’’ है। दरअसल पीएम ने मंगलवार को एक चुनावी रैली में उन पर हमला बोलते हुए हार के भय से दो क्षेत्रों से चुनाव लडऩे और अपने पुत्र को भी मैदान में उतारने का जिक्र किया था। इस पर सिद्धरमैया ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने भी दो स्थानों से चुनाव लड़ा था।  


दागी खनन कारोबारी जी जर्नादन रेड्डी के भाइयों को भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में उतारने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए मोदी का फार्मूला दो रेड्डी और एक येद्दी है। सिद्धरमैया ने ट्वीट किया कि आज प्रधानमंत्री ने रेड्डी बंधुओं के खिलाफ सीबीआई मामले बंद किए जाने में अपनी सहभागिता के बारे में बात करने से परहेज किया। इसके बदले उन्होंने ‘‘2+1 फार्मूला ’’ का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए उनके फार्मूले का विवरण इस प्रकार है। ‘‘ दो रेड्डी और एक येद्दी’’। येद्दी का तात्पर्य भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दियुरप्पा से है।  

प्रदेश में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में दो स्थानों वाराणसी और वडोदरा से चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए जो 60-70 सीटें नहीं पार कर पाएगी। सिद्धरमैया ने ट्वीट किया कि क्या आप भय के कारण दो संसदीय क्षेत्रों ( वाराणसी और वडोदरा ) से चुनाव लड़े थे। निश्चित रूप से आप 56 इंच वाले व्यक्ति हैं, दो सीटों को छोडिए सर, इस बात पर ङ्क्षचता कीजिए कि आपकी पार्टी 60-70 सीटों से आगे नहीं बढ़ पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News