सिद्धारमैया को कर्नाटक में विश्वासमत जीतने का भरोसा

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 09:34 PM (IST)

बेंगलुरुः वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा विश्वास मत हासिल किए जाने का फैसला दोनों सत्ताधारी सहयोगियों द्वारा लिया गया है और कहा कि उनके पास जरूरी आंकड़े हैं। कांग्रेस विधायक दल के नेता ने यह भी कहा कि वह रोशन बेग को छोड़कर असंतुष्ट पार्टी विधायकों से बात कर रहे हैं। बेग के पार्टी से निलंबित होने की वजह से उनसे बात नहीं की जा रही है।
PunjabKesari
उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि कल यहां चर्चा के बाद हमनें यह (विश्वास मत का) फैसला लिया। सत्ताधारी गठबंधन के 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद सरकार गिरने के कगार पर है लेकिन कुमारस्वामी ने शुक्रवार को विधानसभा में घोषणा की कि वह विश्वास मत हासिल करना चाहेंगे। एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा कि जरूरी आंकड़े या भरोसा न होने पर कोई भी विश्वास मत हासिल करने की पहल नहीं करेगा। उन्होंने कहा, “हमें भरोसा है, इसलिए हम विश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं।”
PunjabKesari
सत्ताधारी गठबंधन बहुमत कैसे हासिल करेगा, इस सवाल पर सिद्धारमैया ने कहा, “आप इसका खुलासा कैसे कर सकते हैं? यह आपको तब पता चलेगा जब विश्वास मत का प्रस्ताव लाया जाएगा। यह कैसे होगा, कौन मौजूद रहेगा इन चीजों का खुलासा अभी नहीं किया जा सकता।”

एक सवाल के जवाब में उन्होंने भाजपा के कथित तख्तापलट अभियान के पलटवार के तौर पर जवाबी-अभियान चलाए जाने की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी अभियानों में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने इस मामले में न्यायालय द्वारा दिये गए यथास्थिति के आदेश पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सिद्धारमैया ने हालांकि यह जरूर कहा कि विधानसभा अध्यक्ष दल-बदल विरोधी कानून के तहत विधायकों की अयोग्यता पर फैसला लेने के लिए सक्षम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News