महरौली के जंगल से मिले बाल और हड्डियां श्रद्धा के ही थे, सैंपल हुए मैच: अब होगा पोस्टमॉर्टम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 05:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली समेत देश को हिला देने वाला श्रद्धा हत्याकांड में एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, श्रद्धा मर्डर केस की जांच के दौरान जो बाल और हड्डियां के सैंपल मैच हो गए है। इससे पहले उन्हें हैदराबाद लैब में भेजा गया था जिसकी  रिपोर्ट अब सामने आ गई है। रिपोर्ट में साफ है कि पुलिस जांच में मिले बाल और हड्डियां श्रद्धा के ही थे। 

श्रद्धा की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला (28) ने मार डाला था। पुलिस ने कहा कि हड्डी और बाल गुरुग्राम तथा महरौली सहित दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के वनक्षेत्रों की तलाशी के दौरान मिले थे।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि हड्डी और बाल के नमूनों से चूंकि डीएनए प्राप्त नहीं किया जा सकता था, इसलिए उन्हें 'डीएनए माइटोकॉण्ड्रियल प्रोफाइलिंग' के लिए सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स (सीडीएफडी) हैदराबाद भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि बुधवार को हमें जांच के परिणाम मिले। मृतक की कथित हड्डी का एक टुकड़ा और बालों का गुच्छा उसके पिता और भाई के साथ मेल खाता है, जिससे उक्त हड्डी और बाल के श्रद्धा वालकर के होने की पुष्टि होती है। उन्होंने कहा कि हड्डियों को अब पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा, जो अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा।

पूनावाला पर ‘लिव इन रिलेशन’ में रह रही वालकर की 18 मई, 2022 को कथित रूप से गला घोंटकर हत्या करने, उसके शव के 35 टुकड़े करके उन्हें तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित आवास में 300 लीटर के फ्रिज में रखने एवं उन्हें कई दिनों तक शहर के विभिन्न हिस्सों में फेंकने का आरोप है। वालकर की हत्या का मामला तब सामने आया जब दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार किया। पूनावाला फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News