DSP दविंदर सिंह को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा, आतंकियों को पनाह देने के लिए बना रखे थे तीन घर

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 12:18 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ जारी है। इस दौरान पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि दविंदर सिंह ने आतंकियों को पनाह देने के लिए तीन घर बना रखे थे। इन्हीं तीन घरों में NIA टीम ने श्रीनगर के कई इलाकों में छापेमारी की। फिलहाल NIA टीम के बड़े अधिकारी दिल्ली वापिस लौट आए हैं। लेकिन NIA टीम के बाकी सदस्यों ने जांच पड़ताल के लिए अभी भी श्रीनगर में डेरा डाला हुआ है। 

आतंकियों के ठिकानें
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दविंदर सिंह ने न केवल श्रीनगर के  इंदिरानगर के घर पर आतंकियों के रहने का इंतजाम किया था बल्कि चानपोरा और सनत नगर जैसे इलाकों में भी कई घरों में रहने की व्यवस्था कर रखी थी। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि डीएसपी आतंकियों को छुपाने के लिए गुलशन नगर में स्थित एक डॉक्टर के घर का भी इस्तेमाल करता था।

ट्रक चोरी
वहीं साल 1997 में दविंदर ने अमूल बटर का एक ट्रक चोरी किया था। यह ट्रक उस वक्त के जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री रहे गुलाम मोहिदिन शाह के परिवार का था। इस मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। परंतु उस वक्त डीएसपी दविंदर सिंह को उसी के बड़े अधिकारी ने बचा लिया था।

DSP सिंह रिश्वत के आरोप में हुआ था सस्पेंड
दविंदर सिंह को लेकर एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है कि साल 1992 दक्षिण कश्मीर में ट्रक में ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद करने के साथ-साथ आरोपी को गिरफ्तार किया था। बाद में आरोपी से पैसे लेकर और ड्रग्स को बेचकर उसने मामले को बंद कर दिया था। फिर इस मामले की जांच होने के बाद डीएसपी दविंदर सिंह को निष्कासित कर दिया गया, हालांकि सिंह ने बाद में माफी मांग ली और उसे फिर से बहाल कर दिया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News