एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 08:10 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

मजीठिया के बाद केजरीवाल ने गडकरी और सिब्बल से मांगी माफी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी विवाद को लेकर आप में घमासान जारी है। इसी बीच सीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बलप र लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांग ली है। सीएम ने दोनों को अलग अलग पत्र लिखकर माफी मांगी है। 

ममता से मिलकर केसीआर ने की थर्ड फ्रंट की घोषणा, मोर्चे को बताया देश की जरूरत
पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्र शेखर राव की बीच सोमवार को थर्ड फ्रंट को लेकर मुलाकात हुई। दोनों पार्टियों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गैर कांग्रेसी थर्ड फ्रंट की घोषणा की और इसे देश की जरूरत बताया।

अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना बैकफुट पर, दोनों सदन कल तक के लिए स्थगित
आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग को लेकर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस तथा तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के भारी हंगामे के कारण आज लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस आज मोदी सरकार के खिलाफ अपना अविश्वास प्रस्ताव लाने पर पूरा जोर दिया लेकिन हंगामे के चलते इस पर कार्रवाई नहीं हो सकी।

चारा घोटाला: दुमका मामले में लालू दोषी करार, पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा हुए बरी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र सहित 31 लोगों के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में आज फैसला सुनाएगी। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को अदालत ने बिहार के तत्कालीन महालेखा परीक्षक सहित महालेखाकार कार्यालय के 3 अधिकारियों के खिलाफ इसी मामले में मुकदमा चलाए जाने की लालू प्रसाद की याचिका स्वीकार की। जिसके चलते तीनों को समन जारी करने का निर्देश दिया।

राहुल ने फिर साधा PM मोदी पर निशाना
कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। देश में बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढती ही जा रही है लेकिन पीएम मोदी इसके लिए कुछ भी नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी अपनी गलती नहीं मानते। 

चीन के निशाने पर है वॉट्सऐप यूजर्स, भारतीय सेना ने जारी की चेतावनी
चीन और भारत के बीच लंबे समय से तनाव चल रहा है। इसी बीच भारतीय सेना ने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए अलर्ट जारी किया है। आर्मी के अनुसार चीन के हैकर्स व्हॉट्सऐप के जरिए भारतीयों को निशाना बना रहे हैं। सेना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें कहा गया कि चीन के हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर रहे हैं। 

Ola-Uber ड्राइवर्स की हड़ताल, इन शहरों में लोगों को होगी परेशानी
मोबाइल एप्प पर टैक्सी सर्विस देने वाली उबर और ओला कमाई घटने की वजह से आज से हड़ताल पर हैं। मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली/एनसीआर में ओला-ऊबर की टैक्सी मिलने में लोगों को मुश्किल हो सकती है। इन शहरों में कैब ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के ट्रांसपोर्ट विंग के अध्यक्ष संजय नाइक का कहना है कि हड़ताल में देश भर के 60,000 कैब ड्राइवर शामिल हैं।

73.9 फीसदी वोटों के साथ पुतिन का चौथी बार राष्ट्रपति बनना तय: एग्जिट पोल
रूस के वर्तमान राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को रविवार को राष्ट्रपति पद के लिए हुए मतदान में एक एक्जिट पोल के मुताबिक 73.9 प्रतिशत वोट मिले हैं। एक संगठन पोलस्टर वीटीएसआईओएम ने कम्युनिस्ट पार्टी के उनके प्रतिद्वद्वी पावेल ग्रुडिनि को 11.2 प्रतिशत वोट मिलने की बात कही है। उनके अलावा नेशनल लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष व्लादिमीर जिरिनोवस्की को 6.7 प्रतिशत मत मिले हैं जबकि टेलीविजन की मशहूर शख्सियत और जिनमें सिविल इनिशिएटिव पार्टी के उम्मीदवार सेनिया सोबचाक को 2.5 प्रतिशत वोट मिले हैं। 

शी जिनपिंग के फिर से राष्ट्रपति बनते ही चीन के मंत्रिमंडल में फेरबदल
चीन में राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पांच वर्षीय दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही मंत्रिमंडल समेत शीर्ष राजनयिक पदों में फेरबदल किया जा रहा है। इन बड़े बदलावों के बीच विदेश मंत्री वांग यी को विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त पदोन्नत कर स्टेट काउंसलर की जिम्मेदारी भी दी गई है। चीन के हितों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूती के साथ बचाव करने वाले वांग यी के पास अब चीन के दो शीर्ष राजनयिक पद हैं।

हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर, एयर टिकट पर मिल रहा है डिस्काउंट
कम खर्च पर हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। देश की 3 बड़ी एयरलाइंस जेट एयरवेज, गो एयर और एयर एशिया कई रूट्स पर डिस्काउंट दे रही हैं। कंपनियों की तरफ से ये लिमिटेड ऑफर्स हैं। गोएयर और जेट एयरवेज घरेलू फ्लाइट पर डिस्काउंट दे रही हैं वहीं एयर एशिया कुछ चुनिंदा विदेशी फ्लाइट्स पर डिस्काउंट दे रही हैं। गो एयर घरेलू उड़ान पर 991 रुपए में टिकट बेच रही है। ये किराया कुछ ही रुट्स के लिए है। जेट एयरवेज का शुरुआती किराया 1,170 रुपए से शुरू हो रहा है। एयर एशिया विदेश जाने के लिए कम से कम 1,999 रुपए किराया वसूल रही है।

नहीं बिके 40 प्रतिशत घर, दिल्ली-एन.सी.आर. में सबसे तेज गिरावट
देश के 7 बड़े शहरों में हाऊसिंग सेल पिछले साल करीब 40 प्रतिशत गिरकर 2,02,800 यूनिट दर्ज की गई। यह गिरावट 2013 और 2014 की औसत सालाना बिक्री के मुकाबले आई है। हाऊसिंग सेल में कमी की मुख्य वजह दिल्ली-एन.सी.आर. की मार्कीट में आई तेज गिरावट रही है। प्रॉपर्टी कन्सल्टैंट एनारॉक की एक रिसर्च रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है। 

कांग्रेस महाधिवेशन पर मच्छरों का हमला, परेशान सोनिया गांधी बीच में ही चली गईं बाहर
दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में कांग्रेस के 84वें अधिवेशन पर लाकों रुपए खर्च किए गए लेकिन फिर भी पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इस दौरान खासी परेशान दिखीं। सोनिया गांधी की परेशानी का सबब थे मच्छर। कांग्रेस को इस अधिवेशन के लिए रोजाना लाखों रुपए किराया भरना पड़ा, इसके बावजूद सभी कांग्रेस नेता मच्छरों से परेशान दिखे।

बांगलादेश टीम की ऐसी Trolling देख हंसी रोक नहीं पाएंगे आप, सुनील गवास्कर भी नहीं रहे पीछे
 निदहास ट्रॉफी के तहत भारत और बांगलादेश के मैच दौरान सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने जमकर बांगलादेश टीम की क्लास ली। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में बांगलादेश टीम ने जीत के बाद स्नेक डांस किया था, जो काफी चर्चित रहा था। ऐसे में पूरी संभावनाएं बनी थी कि भारत के खिलाफ खेलते वक्त बांगलादेशी क्रिकेटर अपनी इस आदत को छोड़ेंगे नहीं। बहरहाल सोशल साइट्स पर लोगों ने जमकर मजे लिए। 

इस खिलाड़ी की वजह से कार्तिक को 7वें नंबर पर अाना पड़ा : रोहित शर्मा
भारत ने रविवार (18 मार्च) को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निडास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया।यह मैच सभी सीरीज के सभी मैचों में से अधिक रोमांचक और यादगार भी बना। भारत को अंतिम गेंद पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और कार्तिक ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाते हुए भारत को एक यादगार जीत दिलाई। 

Final जीतने के बाद दिनेश कार्तिक ने खोला 'जादुई' पारी का राज
निदाहस ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत का श्रेय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को जाता है। कार्तिक की शानदार पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। कार्तिक ने 8 गेंदों पर 29 रन बनाए। मैच के दौरान उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। इस दौरान उन्होंने अपनी जादुई पारी का राज खोलते हुए कहा कि मैंने पहले ही सोच लिया था कि मैं मैदान पर जा कर हिट लगाऊंगा।

तलाक के बाद पहली बार अकेले छुट्टियां मनाएंगे ऋतिक-सुजैन, ये है वजह
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और सुजैन खान के बीच तलाक के बाद भी काफी अच्छी कैमिस्ट्री है। जहां एक ओर दोनों की दोबारा शादी की खबरें छाई हुईं हैं। वहीं दूसरी ओर दोनों स्टार जल्द हॉलि‍डे पर जाने का प्लान भी बना रहे हैं।

42 की उम्र में दूसरी बार दुल्हन बनी सुष्मिता सेन, तस्वीरें देखकर मचलेगा मन
‘Ravishing Wedding Awards 2018’ का आयोजन हाल ही में उदयपुर में हुआ। इस अवॉर्ड नाइट में डीवा सुष्मिता सेन भी पहुंची। इस दौरान सुष्मिता बेहद ग्लैमरस लुक में नजर आईं। उन्होंने रेड कलर का लहंगा और साथ में हैवी ज्वेलरी कैरी की हुईं थी। रैंप वॉक के दौरान उन्होंने कातिलाना अंदाज के साथ पोज दिए। 









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Related News