BJP के लिए 280 के आंकड़े पर पहुंचना मुश्किल दिख रहा है: शिवसेना

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 05:14 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना के एक नेता ने भाजपा महासचिव राम माधव के बयान को दोहराया है कि भाजपा लोकसभा में पूर्ण बहुमत नहीं पा सकेगी और उसे अगली सरकार के गठन के लिए सहयोगियों पर निर्भर रहना होगा। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा के लिए 280 सीट के आंकड़े पर पहुंच पाना थोड़ा मुश्किल दिख रहा है जैसा कि वह 2014 के चुनावों में कर पाई थी। राउत ने एक टीवी चैनल से कहा, राम माधव ने जो कहा वह सही है। राजग अगली सरकार बनाएगी। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होगी। 

मोदी पीएम बनते हैं तो शिवसेना को होगी खुशी
फिलहाल, भाजपा के लिए अपने दम पर 280-282 के आंकड़े तक पहुंच पाना मुश्किल दिख रहा है लेकिन हमारा राजग परिवार बहुमत के आंकड़े को पार कर जाएगा। राउत ने मंगलवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो शिवसेना को खुशी होगी। राउत ने कहा, मैं राम माधव के बयान का स्वागत करता हूं और शिवसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा होगी। हमें खुशी होगी अगर मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं।

भाजपा की बड़ी सहयोगी है शिवसेना
उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के निवर्तमान लोकसभा में 18 सदस्य हैं और वह भाजपा की बड़ी सहयोगी है। यह महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकार का भी हिस्सा है। राम माधव ने पिछले हफ्ते एक मीडिया साक्षात्कार में कहा था कि लोकसभा चुनावों के बाद भाजपा को अगली सरकार बनाने के लिए सहयोगियों के समर्थन की जरूरत होगी। माधव ने कहा था, अगर हम अपने दम पर 271 सीटें ला पाएं तो हम बहुत खुश होंगे। साथ ही उन्होंने कहा था, राजग के साथ हम आसानी से बहुमत हासिल करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News