शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) कर रही आंदोलनकारी किसानों के लिए लंगर सेवा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार द्वारा नए कानूनों के माध्यम से कृषि को पूंजीवादी व्यवसाय के लिए सौंप दिया गया है। जिसके परिणामस्वरूप देश के 86% किसान भयभीत हैं कि सरकार हमें कृषि से बाहर निकालना चाहती है और गांवों को खंडहर में बदलना चाहती है। आज पंजाब के किसानों के मार्गदर्शन में, किसानों ने कोरोना महामारी के दौरान संघर्ष का रास्ता चुना हुआ है।

अलग अलग राज्यो से आए किसानों के लिए शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) सरहद पर आंदोलनकारी किसानों के लिए पिछ्ले 5 दिनो से लगातार  लंगर सेवा कर रही है जिसमे आज बाबा जगतार सिंह कार सेवा वालों ने भी हाजिरी भर के लंगर सेवा कर रही शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) की समूह टीम की सराहना करते हुए अपना आशीर्वाद दिया व किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन दिया ।

किसानों द्वारा दिल्ली की घेराबंदी के मद्देनजर किसानों को दिल्ली की पूजा करने से रोकने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा कड़े कदम उठाए गए, लेकिन हरियाणा पुलिस ने वाटर कैनन व आंसू गैस फेंकी और किसानों के समाचार पत्रों में छपे चित्र दिखा रहे हैं कि उनका साहस बड़े लोगों को हतोत्साहित करने की हिम्मत करता है, और वह अपने अधिकारों की प्राप्ति करके ही अपने आंदोलन को समाप्त करेगे।

शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली) के प्रधान सरदार परमजीत सिंह सरना, जनरल स्कतर सरदार हरविंदर सिंह सरना, यूथ विंग के प्रधान रमनदीप सिंह सोनू व उपाध्यक्ष जसमीत सिंह पीतमपुरा ने केन्द्र सरकार से पास किए गए किसान विरोधी तीनो बिल वापिस ले कर, आंदोलन के रास्ते पर चल रहें किसानों को तुरंत राहत देने की मांग की । यूथ विंग के प्रधान रमनदीप सिंह सोनू ने मीडिया से बात करते हुए बताया की हमारे मैंबर गुरप्रीत सिंह रिनटा व अन्य पिछ्ले 5 दिनो से चौबीसो घंटे किसान भाईयो की सेवा में लगे हुए है और अपने हाथो से चाय, पकौड़े व अन्य लंगर बना रहें है इसके साथ ही जरूरतमंदों के लिए निष्काम दवाएं भी बांट रहें है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News