PM मोदी से प्रेरित होकर छोड़ी लाखों की नौकरी, अब बेच रही कबाड़ से बना सामान

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2017 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 3 साल पहले 'स्वच्छ भारत अभियान' की शुरुआत की थी। इस अभियान के ज़रिए उन्हाेंने देश की जनता से सड़कों पर गंदगी न फैलाने की अपील की थी, जिसमें देश की कई हस्तियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। पीएम मोदी से प्रेरित होकर अब आईआईटी मद्रास की पूर्व छात्रा शिखा शाह ने धर्म नगरी 'वाराणसी' की कायापलट का जिम्मा उठाया है। अपनी लाखों की नौकरी छोड़ शिखा ने एक स्टार्टअप की शुरुआत की है, जिसको स्क्रैपशाला नाम दिया गया है। 
PunjabKesari
अब आप सोच रहे होंगे स्क्रैपशाला क्या है और इससे वाराणसी में क्या बदलाव हो सकता है। दरअसल ये शहर भर के कबाड़ को ख़ूबसूरत रूप देने की एक अनोखी पहल है। शिखा नगर निगम के कबाड़ से काशी के हर घर को संवारने की कोशिश कर रही हैं। वाे कबाड़ से बनी ख़ूबसूरत चीजों को फ़ेसबुक, स्नैपडील जैसी साइट्स के ज़रिए बेच रही हैं। इतना ही नहीं, वो काम के जरिए काफ़ी लोगों को रोज़गार देकर आर्थिक तौर पर उनकी मदद भी कर रही हैं।
PunjabKesari
शिखा द्वाार बनाए गए इतने सुंदर क्राफ्ट्स काे देखकर किसी को भी यकीन नहीं होता कि ये कबाड़ से बने है। इस अच्छी काेशिश के लिए शिखा कई लाेगाें के लिए मिसाल बन गई।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News