कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर शशि थरूर ने कहा- ''मैं बदलाव के लिए खड़ा हूं''

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 03:44 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर ने राज्य के 264 अन्य पार्टी निर्वाचकों (डेलीगेट) के साथ अपना वोट डालने के बाद सोमवार को कहा कि मैं बदलाव के लिए खड़ा हूं। 

केरल में कुल 310 निर्वाचकों में से 264 ने अपराह्न एक बजे तक मतदान कर लिया था। मतदान शाम 4 बजे समाप्त होगा। वोट डालने से पहले थरूर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के कामकाज में बदलाव की जरूरत है और यह चुनाव उसी का हिस्सा है। वोट डालने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह चुनाव में अपने लिए नहीं खड़े हुए, बल्कि कांग्रेस और देश के लिए खड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भारत को एक मजबूत कांग्रेस की जरूरत है। मैंने अपने राजनीतिक भविष्य के लिए नहीं, बल्कि कांग्रेस और भारत के लिए चुनाव लड़ा। मैं यहां एक व्यवहार्य विकल्प के रूप में हूं। मैं बदलाव के लिए खड़ा हूं। पार्टी के काम करने के तरीके में बदलाव के लिए। 

थरूर ने यह भी कहा कि दोनों पक्षों को काफी संख्या में वोट मिलेंगे और यह चुनाव किसी भी पक्ष के लिए आसान नहीं होगा। उन्होंने यह भी दोहराया कि वह कुछ समय से कह रहे हैं कि गांधी परिवार ने उन्हें बताया था कि पार्टी का कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है। उनके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे भी इस पद के लिए मैदान में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News