शाहनवाज ने लोगों से सीएए को लेकर अफवाहों से प्रभावित न होने का आग्रह किया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 06:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को लोगों से आग्रह किया कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर अफवाहों से प्रभावित न हों। अधिनियम की अधिसूचना जारी होने के एक दिन बाद पत्रकारों से बात करते हुए हुसैन ने कहा, ‘‘यह केवल बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के उन मूल निवासियों को नागरिकता देने के लिए है जो धार्मिक उत्पीड़न के कारण इन देशों से पलायन किए थे।'' किशनगंज में पटना-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद हुसैन ने अहमदाबाद से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘रमजान के पहले दिन किशनगंज के लोगों को इस उपहार के लिए धन्यवाद मोदी भाई जान''।

भाजपा नेता हुसैन ने आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी द्वारा उन्हें फिर से इस सीट से चुनावी मैदान में उतारे जाने की अटकलों को उन्होंने खारिज कर दिया। हुसैन पहली बार 1999 में मुस्लिम बहुल किशनगंज लोकसभा सीट से राजनीति के मैदान मे उतरे थे । हुसैन ने कहा, ‘‘चर्चा तो बहुत से नाम की रहती है, पर्चा किसके नाम का निकलना है कौन जाने।'' उनकी इस टिप्पणी से यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को यह सीट दे दी है। हुसैन ने भागलपुर से चुनाव लड़ने की अपनी संभावना के बारे में पूछे गए सवालों को टाल दिया। यह सीट उन्होंने दो बार जीती थी लेकिन वर्तमान में जदयू के पास है।

सीएए के बारे में पूछे जाने पर हुसैन ने कहा, ‘‘इस अधिनियम के कारण कोई भी अपनी नागरिकता नहीं खोने जा रहा है। केवल उन लोगों को भारत की नागरिकता मिलेगी जो धार्मिक उत्पीड़न के कारण अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से पलायन कर आए हैं।'' हुसैन ने कहा, ‘‘लोगों को सीएए के बारे में अफवाहों से प्रभावित नहीं होना चाहिए। ।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News