शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती आज, PM मोदी और अमित शाह ने किया सलाम

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 08:46 AM (IST)

नेशनल डेस्कः शहीद-ए-आजम भगत सिंह की आज जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर सोमवार सुबह भारत माता के वीर सपूत भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मां भारती के वीर सपूत अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। वीरता और पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी।

 

पीएम मोदी ने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर की है। अमित शाह ने ट्वीट किया कि अपने परिवर्तनकारी विचारों व अद्वितीय त्याग से स्वतंत्रता संग्राम को नई दिशा देने वाले और देश के युवाओं में स्वाधीनता के संकल्प को जागृत करने वाले शहीद भगत सिंह जी के चरणों में कोटि-कोटि वंदन, भगत सिंह जी युगों-युगों तक हम सभी देशवासियों के प्रेरणा के अक्षुण स्त्रोत रहेंगे।

PunjabKesari

अमित शाह के अलावा कई अन्य बड़े नेताओं, राजनीतिक दलों और अन्य बड़ी हस्तियों ने ट्विटर हैंडल पर भगत सिंह की जयंती पर उनको नमन किया। इससे पहले रविवार को मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद भगत सिंह को नमन किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि देश के युवाओं को भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर, 1907 को पंजाब में हुआ था। भगत सिंह उन क्रातिंकारियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी सोच और मजबूत इरादों से अंग्रेजी हुकूमत को हिला कर रख दिया था। भगत सिंह ने भारत माता को अंग्रेजों की जंजीरों से आजाद करवाने के लिए बहुत ही कम उम्र में अपनी जान न्योछावर कर दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News