कर्नाटक में बोले शाह- मोदी सरकार ने बदला विकास का पैमाना

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 04:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों राज्य के दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंनेे राज्य के व्यापारियों और उद्योगपतियों से मालाकत की। इस दौरान शाह ने अपने संबोधन में कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश में विकास का पैमाना बदल दिया है और यदि कर्नाटक में भाजपा सत्ता में आती है तो राज्य को‘भ्रष्टाचार मुक्त’ मॉडल राज्य के रूप में तब्दील कर दिया जायेगा। 

2014 से पहले देश में हालात थे खराब
शाह ने कहा कि 2014 से पहले देश में हालात बहुत खराब थे। हमने कार्य का पैमाना बदल दिया है, हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि कोई घर बिना शौचालय के न रहे। प्रत्येक व्यक्ति का बैंक खाता हो और हर गांव में बिजली हो। वर्ष 2014 से पहले 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के मामले उजागर हुए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अथक परिश्रम से पिछले चार वर्षों में 29 लाख लोगों के बैंक खाते खुले और साढ़े सात लाख शौचालय बनाये गये। नौ लाख परिवारों को रसोई गैस सिलेंडर दिये गये। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोई सरकार देश के सभी युवाओं को रोजगार प्रदान नहीं कर सकती। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के वादे को लेकर केन्द्र सरकार की प्राय: आलोचना होती रहती है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्व रोजगार के नये रास्ते खोले हैं और बिना किसी जमानत या जमानतदार के युवा रोजगार के लिए 10 हजार से 10 लाख रुपये तक के कर्ज ले सकते हैं। इस योजना से बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News