कर्नाटक में बोले शाह: कांग्रेस पर भरोसा मत करिए, जब बारी आए वैक्सीन लगवाइए

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को शुरू हुए राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस के बहकावे में न आएं, दोनों टीके सुरक्षित हैं और इस कवायद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद नजर रख रहे हैं। उरी और पुलवामा में आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान में की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स' का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मोदी नीत भाजपा सरकार ने जनता को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि संकल्पबद्ध सरकार ने 2014 और 2019 के बीच उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का कड़ा जवाब दिया था। शाह ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार ने पाकिस्तान के भीतर दो बार ‘सर्जिकल स्ट्राइक' की और वहां आतंकवादियों का खात्मा किया।'' उन्होंने

वह कर्नाटक में हालिया पंचायत चुनाव में जीते भाजपा उम्मीदवारों का अभिनंदन करने के लिए आयोजित कार्यक्रम ‘जनसेवक समावेश' में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स' ने जनता को भरोसा दिया कि राष्ट्र की सीमाएं सुरक्षित हैं क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री हैं और देश में भाजपा की सरकार है। शाह ने कहा कि कुल 5,470 गांवों में से 3,142 गांवों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को देश के किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए रविवार को कहा कि सरकार की मंशा किसानों की आय दोगुनी करने की है और मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए बजट भी बढ़ाया है। केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों को किसानों की आय में कई गुना वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए बनाये गये कानून बताते हुए शाह ने कहा, ‘‘मैं यह कहना चाहता हूं कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की कोई बड़ी प्राथमिकता है तो यह किसानों की आय को दोगुना करना है।'' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली राज्य की भाजपा सरकार ने भी किसानों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि वह किसानों के लिए प्रति वर्ष 6,000 रुपये नकद सहायता और अन्य लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास बीमा योजना जैसे उपायों क्यों नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पाटर्ी की मंशा सही नहीं थी। तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और देश के कुछ अन्य हिस्सों के किसानों के दिल्ली की सीमा पर जारी आंदोलन उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि नए कानून के तहत किसानों को अपने उत्पादों को एक स्थान पर बेचने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है और उन्हें अपनी फसलों को बेचने के लिए वैश्विक और भारतीय बाजारों तक पहुंच मिल सकेगी।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों में कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए के प्रावधानों को निरस्त करने का साहस किसी में नहीं था। आपने मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनाया और पांच अगस्त 2019 को उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को समाप्त कर दिया और इसे स्थायी रूप से भारत के साथ जोड़ दिया। आज चुनाव भी खून की एक भी बूंद बहाये बिना शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News