तीन तलाक पर बोले शाह- मुस्लिम महिलाओं के लिए हुई नए युग की शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि तीन तलाक पर उच्चतम न्यायालय का निर्णय मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण एवं समानता के एक नए युग की शुरुआत है और भाजपा मुस्लिम महिलाओं को मिले उनके अधिकारों और सम्मान को संकल्पवान ‘न्यू इंडिया’ की आेर बढ़ते कदम के रूप में देखती है। शाह ने अपने बयान में कहा कि सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा आज तीन तलाक पर दिये गए एेतिहासिक फैसले का मैं स्वागत करता हूं। यह फैसला किसी की जय या पराजय नहीं है। यह मुस्लिम महिलाओं के समानता के अधिकार और मूलभूत संवैधानिक अधिकारों की विजय है। 

महिलाओं के हक में आये इस फैसले का करता हूं स्वागत
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि संसार के बहुत सारे मुस्लिम देशों में तीन तलाक का कानून अस्तित्व में नहीं है। सर्वाेच्च अदालत ने तीन तलाक को गैर संवैधानिक घोषित करके देश की करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को समानता और आत्म सम्मान से जीने का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि मैं अपने अधिकारों के लिये लड़ाई लड़ रही सभी पीड़ित महिलाओं के हक में आये इस फैसले का स्वागत करता हूं और उनका अभिनंदन करता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार को मुस्लिम महिलाओं के पक्ष को विवेकपूर्ण और न्यायपूर्ण तरीके से उच्चतम न्यायालय में रखने के लिये धन्यवाद देता हूं। 

तीन तलाक को लेकर कोर्ट ने सुनाया एेतिहासिक फैसला
शाह ने कहा कि आज से देश की मुस्लिम महिलाओं के लिये स्वाभिमानपूर्ण और समानता के एक नये युग की शुरूआत हुई है। पार्टी मुस्लिम महिलाओं को मिले उनके अधिकारों और सम्मान का स्वागत करती है और इसे संकल्पवान ‘न्यू इंडिया’ की आेर बढ़ते कदम के रूप में देखती है। उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने आज एक एेतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा कि मुस्लिमों में एक बार में तीन बार तलाक बोलकर दिए जाने वाले तलाक की प्रथा अमान्य, अवैध और असंवैधानिक है। शीर्ष अदालत ने तीन तलाक को कुरान के मूल तत्व के खिलाफ बताया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News