गठबंधन पर बोले शाह, चुनाव बाद सभी के लिए दरवाजे खुले

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 07:09 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया और साथ ही कहा कि कोई अन्य दल यदि उनके गठबंधन में आना चाहे तो उसके लिए दरवाजे खुले हैं। 

300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में शाह ने कहा कि मोदी सरकार के कामकाज और चुनाव अभियान के दौरान मिले जन सहयोग के आधार पर उन्हें पूरा विश्वास है कि पार्टी को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनेगी और मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि कोई दल गठबंधन से जुड़ना चाहेगा तो उसका स्वागत है। पार्टी का चुनाव पूर्व गठबंधन है लेकिन बाद में भी यदि कोई आना चाहे तो उसके लिए भी दरवाजे खुले हैं।

फिर मोदी सरकार बनने जा रही है
भाजपा अध्यक्ष ने कहा ,‘ पिछली बार जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश दिया था, लंबे समय के बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी।' जनता ने एक प्रयोग किया था , ‘नरेन्द्र मोदी प्रयोग'। यह प्रयोग विफल न हो , सरकार ने जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि पांच साल पूरे होने को आये हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि मोदी सरकार फिर बनने जा रही है।

16 राज्यों में भाजपा सरकार
शाह ने कहा कि इस चुनाव के लिए पार्टी ने 2016 से ही तैयारी शुरू कर दी थी और विस्तृत कार्यक्रम बनाये गये थे। बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। वर्ष 2014 में पार्टी की विभिन्न राज्यों में 6 सरकारें थीं जो एक बार 19 हो गयी थी और अब भी 16 राज्यों में हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News