घर बैठे देखें झंडेवालान मंदिर की भव्य आरती, झंडेवाली मां के दर्शन से पूरी होती है हर मुराद

2021-04-15T09:29:30.36

नेशनल डेस्क:  कोरोना महामारी के बढ़ते असर के चलते इस बार लोग घरों में ही नवरात्रि की पूजा कर रहे हैं। नवरात्रि के तीसरे दिन यानी कि आज  देवी दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की अराधना की जा रही है। इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली में स्थित झंडेवालान मंदिर में आरती की गई। जो भक्त मंदिर नहीं आ सकते हैं वो घर बैठे ही माता का आर्शीवाद ले सकते हैंं।


दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्राचीन और ऐतिहासिक झंडेवालान मंदिर को बंद कर दिया गया है। हालांकि, मंदिर मैनेजमेंट के अनुसार नवरात्र में सिर्फ आरती की जाएगी। नवरात्रि के इस पवित्र मौके पर  मंदिर को भव्य रूप देने के लिए रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया है, जो देखते ही बनता है।

 

PunjabKesari
 झंडेवाला देवी मंदिर में प्रतिदिन सुबह 6 व शाम  को 7 बजे मातारानी की आरती और अन्य प्रमुख कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण द्वारा यूटयूब और फेसबुक पर किया जाएगा। सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर में अंदर और बाहर 150 सीसीटीवी कैमर लगाए गए हैं तथा झंडेवाला देवी मंदिर की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मी और बड़ी संख्या में पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी की जाएगी।

PunjabKesari
बता दें कि दिल्ली के मध्य में स्थित झंडेवालान एक सिद्धपीठ है। यह एक प्राचीन मंदिर है जो झंडेवाली माता को समर्पित है। मंदिर में पूरे साल भक्त माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में आते है। मान्यता है कि झंडेवाली मां के दर्शन से लोगों की हर मुराद पूरी हो जाती है।  मंदिर का इतिहास करीब 100 साल पुराना है। आज भी अपनी मान्यता के लिए दूर-दूर तक प्रसिद्ध है.।

PunjabKesari


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static