खत्म हुई अनंतनाग में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश के तीन आतंकवादी, सेना का एक जवान शहीद

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रातभर सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया मुठभेड़ में तीन सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। दक्षिण कश्मीर में बुधवार को शुरू हुई दो मठभेड़ों में अभी तक छह आतंकवादी मारे गए हैं। कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में भी तीन आतंकवादी मारे गए थे।
PunjabKesari
अनंतनाग जिले के नौगाम शाहाबाद में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद बुधवार रात सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक पुलिस कर्मी घायल हो गया, जिन्हें सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। वहां सेना के एक जवान की मौत हो गई।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी थे और मारा गया एक आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से अब तक चार की पहचान हो पाई है, जिनमें से दो के पाकिस्तानी और दो के स्थानीय नागरिक होने की जानकारी मिली है। मारे गए दो स्थानीय आतंकवादियों की पहचान निसार अहमद खांडे और मुफ्ती अल्ताफ के रूप में हुई है। दो अन्य आतंकवादियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। यह एक बड़ी उपलब्धि है।''

दिसंबर में 24 आतंकवादी मारे गए
पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में भी एक पाकिस्तानी नागरिक सहित तीन आतंकवादी मारे गए थे। अन्य दो आंतकवादी स्थानीय नागरिक थे। दिसंबर में 24 आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें से 5 पाकिस्तानी हैं। हमने 2 यूएस-निर्मित M4 कार्बाइन राइफल, 15 AK47, 24 से अधिक पिस्तौल, ग्रेनेड, IED बरामद किए हैं। यह पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद की आतंकवादी संलिप्तता को साबित करता है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि, सुरक्षा बल और खुफिया तंत्र अलर्ट पर हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News