दिल्ली में स्कूलों के खुलने को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शनिवार को दिल्ली में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ रहे मामलों और स्कूलों को खोलने के निर्णय को लेकर कहा है कि अब दिल्ली में हालात कंट्रोल में हैं। पहले पेरेंट्स कहते थे कि हमें बच्चों की चिंता है अभी स्कूल मत खोलना, लेकिन अब पेरेंट्स भी आकर कहते हैं कि जल्द से जल्द स्कूलों को खोलें ताकि बच्चों की पढ़ाई शुरू हो सके।

उन्होंने कहा है कि फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 30, 40 या 50 केस आ रहे हैं और हम 70 हजार टेस्ट रोज करते हैं। फिलहाल यहां स्थिती कंट्रोल में है। हम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। अगर हालात सामान्य रहे और तीसरी लहर नहीं आई तो सारे स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे। वहीं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा है कि दिल्ली सरकार एक सितंबर से स्कूल खोलने के लिए तैयारी कर रही है। फिलहाल स्कूल, कॉलेज और कुछ संस्थान खोले जाएंगे। स्कूल आने के लिए किसी भी बच्चे को बाध्य नहीं किया जाएगा। अगर कोई स्कूल नहीं आना चाहता और ऑनलाइन क्लास जारी रखना चाहता है को उसे इसकी भी सुविधा दी जाएगी।

सिसोदिया ने बताया कि जहां-जहां स्कूलों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है हमने उसकी पूरी समीक्षा कर ली है। वैक्सीनेशन सेंटर अभी चलते रहेंगे क्योंकि क्लासरूम काफी हैं और नए भी बन गए हैं तो रूम्स की कमी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News