schools closed: स्कूल लगातार 5 दिनों तक रहेंगे बंद, इस राज्य सरकार ने दिया आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 12:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मिजोरम सरकार ने भारी बारिश के कारण बुधवार को चार जिलों में सभी स्कूल बंद करने की घोषणा की। मौसम की स्थिति और जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण मिजोरम सरकार ने आइजोल, लुंगलेई, हनाथियाल और ममित में स्कूल बंद रहेंगे। आइजोल, लुंगलेई, हनाथियाल और ममित के जिला प्रशासन ने भी बुधवार को अलग-अलग सार्वजनिक नोटिस जारी किए, जिसमें कहा गया कि एहतियात के तौर पर सभी स्कूल बंद रहेंगे।

आइजोल जिला प्रशासन द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, आइजोल शहर और इसके आसपास के गांवों के कई इलाकों में भूस्खलन, भूस्खलन और चट्टान गिरने की घटनाएं देखी गई हैं, साथ ही जिले के कुछ क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं होने की संभावना है। पिछले हफ्ते, भारी बारिश के कारण आइजोल और कोलासिब जिलों में और दक्षिण मिजोरम के सियाहा जिले में कुछ दिनों के लिए स्कूल लगातार पांच दिनों तक बंद रहे।

पूर्वोत्तर राज्य में 20 अगस्त से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप कई स्थानों पर भूस्खलन और भूस्खलन हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को भारी बारिश के कारण आइजोल और राज्य के अन्य हिस्सों में कुछ महत्वपूर्ण सड़कों पर भूस्खलन हुआ है। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल सड़कें साफ की जा रही हैं। इन घटनाओं में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

भूस्खलन और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में 42 लोगों की मौत
राज्य आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के अनुसार, इस साल मार्च से राज्य भर में भूस्खलन और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में कम से कम 42 लोग मारे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News