सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ केस को पठानकोट में किया ट्रांसफर, रोज होगी सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 11:20 AM (IST)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ में आठ वर्षीय बच्ची से गैंगरेप और उसकी हत्या की सनसनीखेज घटना से संबंधित मुकद्दमा आज जम्मू-कश्मीर से बाहर पंजाब की पठानकोट की अदालत में स्थनांतरित कर दिया। कोर्ट ने इसके साथ ही इस मुकद्दमे की सुनवाई पर लगी रोक हटा दी। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ और न्यायमूर्ति इंदू मल्होत्रा की पीठ ने निर्देश दिया कि इस मुकद्दमे की सुनवाई अदालत के बंद कमरे में तेजी से की जाए और किसी विलंब से बचने के लिए इसकी सुनवाई दैनिक आधार पर की जाएगी। पीठ ने इस मामले में उर्दू में दर्ज बयानों का अंग्रेजी में अनुवाद कराने का भी निर्देश दिया है।

PunjabKesari
शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि इस मुकद्दमे की सुनवाई जम्मू कश्मीर में लागू रणबीर दंड संहिता के प्रावधानों के अनुरूप की जाएगी। न्यायालय ने कहा कि मुकद्दमे की सुनवाई आरोपियों और पीड़ित परिवार के लिए पूरी तरह निष्पक्ष होनी चाहिए। न्यायालय ने इस दौरान पीड़ित के परिवार और उनके मुकद्दमे का प्रतिनिधित्व कर रही वकील को प्रदान की गई सुरक्षा बरकरार रखने को कहा। इस मामले में आरोपी किशोर को मिली सुरक्षा भी जारी रहेगी।

PunjabKesari

 उल्लेखनीय है कि एक घुमंतू कबीले की आठ वर्षीय बच्ची कठुआ जिले के निकट स्थित गांव में अपने घर के पास से 10 जनवरी को लापता हो गई थी और उसका शव एक सप्ताह बाद उसी इलाके के जंगल में मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News