अनुच्छेद 370 मामले में दायर याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज (पढ़ें 16 सितंबर की खास खबरें)

9/16/2019 5:53:40 AM

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): उच्चतम न्यायालय में आज जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने, राष्ट्रपति शासन की वैधता और राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों को चुनौती देने वाली याचिकाओं की सुनवाई होगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायाधीश एस ए बोबडे और एस अब्दुल नजीर की पीठ कुछ नई याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी।
PunjabKesari
संत रविदास मंदिर मामले पर सुनवाई आज
संत रविदास मंदिर के तोड़े जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट  सोमवार को सुनवाई करेगा। दरअसल, हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि मंदिर 600 साल से भी ऊपर पुरानी है, लिहाजा इस पर नए कानून लागू नहीं होते।
PunjabKesari
गुलाम नबी आजाद की याचिका पर सुनवाई आज
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने परिवार के सदस्यों का हालचाल जानने के लिए अपने गृह राज्य जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति के वास्ते उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। आजाद ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर यह याचिका दायर की है और यह याचिका राजनीतिक नहीं है।
PunjabKesari
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम आज जेल में मनाएंगे 74वां जन्मदिन
पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम तिहाड़ जेल में आज अपना 74वां जन्मदिन मनाएंगे। चिदंबरम, हर कानूनी प्रक्रिया को अपनाने के बावजूद राहत पाने में विफल रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री का जन्म तमिलनाडु के शिवगंगा जिले में कनादुकाथन में 1945 को हुआ था। चिदंबरम 19 सितंबर तक आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में न्यायिक हिरासत में है।
PunjabKesari


Yaspal

Related News