किसान आंदोलन पर कोरोना का साया, SC बोला- तबलीगी जमात की तरह न हो जाएं हालात

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट ने किसान आंदोलन को लेकर गुरुवार को एक बार फिर से चिंता जाहिर करते हुए केंद्र सरकार से पूछा कि क्या उसने प्रदर्शन स्थल में कोरोना को लेकर कोई नियम बनाए हैं। चीफ जस्टिस एसए बोबड़े की पीठ ने आज एक याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र से पूछा कि क्या किसान आंदोलन में कोरोना नियमों का पालन हो रहा है। CJI ने कहा कि हम नहीं जानते कि किसान कोरोना से सुरक्षित हैं या नहीं। चीफ जस्टिस ने कहा कि कहीं तबलीगी जमात की तरह ही दिक्कत का सामना न करना पड़े। निजामुद्दीन स्थित मरकज केस और कोविड लॉकडाउन के दौरान भीड़ इकट्ठा करने की परमिशन देने को लेकर एक जनहित याचिका दायर की गई थी।

PunjabKesari

याचिका में याचिकाकर्ता ने कहा कि सरकार ने निजामुद्दीन मरकज में विदेशी प्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति देकर लाखों नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरे में डाला था। अब कुछ ऐसा ही किसान आंदोलन में भी हो रहा है। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा कि आप हमें बताएं कि क्या हो रहा है? आप बताएं कि क्या आंदोलन  में कोरोना नियमों का पालन हो रहा है।

PunjabKesari

कोर्ट ने कहा कि अगर अभी ध्यान नहीं दिया गया तो किसान आंदोलन में तबलीगी जमात के जैसे परेशानी होगी। CJI ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कोविड नहीं फैले और नियों का पालन हो। सुप्रीम कोर्ट के सवालों पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि हम हालात के बारे में जानने की कोशिश करेंगे। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दो हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News