SC की कार्ति चिदंबरम को फटकार, पूछा-ED की जांच में क्यों नहीं कर रहे सहयोग

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 03:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से वह तारीख बताने को कहा जिस दिन वह आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस मामलों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से पूछताछ करना चाहता है। न्यायालय ने ईडी को 30 जनवरी तक इस तिथि के बारे में बताने के लिए कहा है।

PunjabKesari

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने ईडी की ओर से पेश सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि उस तारीख के बारे में बताया जाये जिस दिन जांच एजेंसी कार्ति से पूछताछ करना चाहती है। पीठ कार्ति की उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें उन्होंने एक कंपनी द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंटों के लिए अगले कुछ महीनों के लिए फ्रांस, स्पेन, जर्मनी और ब्रिटेन जाने की अनुमति दिये जाने का अनुरोध किया था। 

PunjabKesari
इस टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन ‘टोटस टेनिस लिमिटेड’ द्वारा किया जा रहा है। पीठ ने कहा कि हम दोनों चीजें सुनिश्चित करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि कार्ति ईडी के समक्ष पेश हो और वह अपने टेनिस टूर्नामेंट के लिए विदेश भी जा सके। पीठ ने कहा कि अगर वह टाल-मटोल करता है तो उसके लिए कोई टेनिस नहीं है। 
Image result for Enforcement Directorate

पीठ ने कहा कि ईडी को 30 जनवरी तक अदालत को यह बताना होगा कि वह किस दिन पूछताछ के लिए कार्ति को बुलाना चाहती है। वह आपराधिक मामलों का सामना कर रहे है और इन मामलों की जांच ईडी कर रही है। जिनमें से एक मामला आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी से संबंधित है। जिस समय यह मंजूरी मिली, उस समय कार्ति के पिता वित्त मंत्री थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News