असम नाव हादसे को लेकर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने जताई चिंता, सीएम सरमा से की बात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 08, 2021 - 07:45 PM (IST)

नई दिल्लीः केन्द्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम के माजुली में बुधवार को हुए एक नौका हादसे को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए अपने मंत्रालय को बचाव अभियान में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने अमस के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा से बात की और घटना के बारे में जानकारी हासिल की।

असम के जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में निमती घाट के पास बुधवार को एक बड़ी निजी नौका सरकारी नाव से टकराने के बाद डूब गई, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। हादसा तब हुआ, जब निजी नाव निमती घाट से माजुली की ओर जा रहा था और सरकारी स्वामित्व वाली नौका माजुली से आ रही थी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, केंद्रीय जहाजरानी, बंदरगाह और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने माजुली में नौका दुर्घटना को लेकर दुख और चिंता व्यक्त की है। सोनोवाल ने असम के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की और जारी बचाव एवं राहत कार्य की जानकारी हासिल की। उन्होंने मंत्रालय के अधिकारियों को पीड़ितों की मदद के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया है।

जोरहाट के उपायुक्त अशोक बर्मन ने बताया कि अब तक 41 लोगों को बचा लिया गया है और अभी तक कोई शव नहीं मिला है। वहीं, जोरहाट जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हम अभी यह नहीं बता सकते कि कितने लोग मारे गए हैं।'' राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कर्मियों ने तलाशी एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News