Delhi excise policy case: संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 7 मार्च तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 01:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व राज्यसभा सांसद संजय सिंह को झटका लगा है। कोर्ट ने दोनों नेताओं की न्यायिक हिरासत 7 मार्च तक बढ़ा दी है। संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को उत्पाद शुल्क नीति मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।

तिहाड़ जेल में बंद हैं मनीष सिसोदिया
सीबीआई ने पिछले साल 26 फरवरी को अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के लिए सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बाद में उन्हें 9 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया, जब वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में थे। 4 अक्टूबर को संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि संजय सिंह दिल्ली की आबकारी नीति में शराब समूहों से रिश्वत वसूलने की साजिश का हिस्सा थे।

जानें पूरा मामला?
दिल्ली शराब घोटाला मामला या उत्पाद शुल्क नीति मामला इस आरोप से संबंधित है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। हालांकि आप ने इन आरोपों को जोरदार खंडन किया है।  पिछले साल ईडी ने मामले में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की थी। एजेंसी ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल की सिफारिश पर दर्ज किए गए सीबीआई मामले का संज्ञान लेने के बाद एफआईआर दर्ज करने के बाद उसने अब तक इस मामले में 200 से अधिक तलाशी अभियान चलाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News